मवाना व किला में कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में इंटर तक पढ़ेगी बालिकाएं, बनेंगे हॉस्टल

जिले के मवाना व किला परीक्षितगढ़ के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में जल्द ही बालिकाएं इंटर तक शिक्षा ग्रहण करेंगी। इन दोनों विद्यालयों के परिसर में जल्द हॉस्टल बनेंगे। इसके लिए शासन से प्रति विद्यालय परिसर में हॉस्टल बनाने को 1.77 करोड़ रुपये की स्वीकृति हो चुकी है।

मेरठ जनपद में तहसील रोड मवाना, किला परीक्षितगढ़, मेरठ, खरखौदा और सरूरपुर खुर्द में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में कक्षा छठीं से आठवीं तक छात्राओं को पढ़ाया जा रहा है। शासन ने पांचों कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में इंटर तक कक्षाएं शुरू करने की योजना बनाई लेकिन मेरठ, खरखौदा व सरूरपुर खुर्द के बालिका विद्यालयों में नए हॉस्टल बनाने को जमीन नहीं मिल रही है, जिस कारण नए हॉस्टलों का निर्माण करने में परेशानी आ रही हैं।

शिक्षा विभाग से पता चला कि मवाना और किला परीक्षितगढ़ के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में नए हॉस्टल बनाने को भूमि उपलब्ध है। हालांकि थोड़ी कम है लेकिन शासन का मानना है कि नौवीं से 12 वीं तक की बालिकाओं के लिए हॉस्टलों का निर्माण हो जाएगा। सूत्रों से जानकारी मिली कि डीएम कार्यालय से अगस्त माह में पत्र भेजकर मेरठ विकास प्राधिकरण को मवाना कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर में पुराने भवन को ध्वस्त कराने के आंकलन की जिम्मेदारी दी गई है। वन विभाग को परिसर में खड़े पेड़ों को काटने की औपचारिकता पूरी करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here