सोनिया गांधी ने 5 राज्यों में कांग्रेस की हार पर जताई निराशा, पार्टी नेताओं को ‘हार से सीखने’ की बात कही

    0
    8

    [ad_1]

    पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को हर जगह हार का मुंह देखना पड़ा है। जबकि कांग्रेस के कई फायर ब्रांड नेताओं ने खूब रेलियां की। अगर देखा जाए तो चार राज्यों में वहां की स्थानीय पार्टीयों का कब्जा रहा है। कुल मिलाकर देश की सबसे पुरानी पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस का बुरा हाल रहा है। इस करारी हार पर सोनियां गांधी ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा की पांचों राज्यों में हुई हार की समीक्षा की जाएगी।

    Sonia Gandhi

    उन्होंने पार्टी नेताओं को हार से सीख देने की बात कही है। जानकारी हो कि विस परिणाम आने के बाद हुई कांग्रेस की हार पर उसी की पार्टी के कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि हम कब तक भाजपा की हार पर खुशी मनाते रहेंगे। आपको पता हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी पश्चिम बंगाल में भाजपा की हार से इतने खुशी थे कि उन्हें अपनी पार्टी की एक भी सीट ना निकल पाने का बिल्कुल भी मलाल नहीं दिखा।

    कोरोना: अध्ययन में कंपनी का दावा, Moderna वैक्सीन 12-17 साल के बच्चों पर 96 फीसदी तक प्रभावी, पढ़ें।

    इन राज्यों में हुई करारी हार

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। पश्चिम बंगाल में तो पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई है। पार्टी को उम्मीद थी कि केरल में उसका प्रदर्शन अच्छा होगा और सरकार बनाने में कामयाब हो जाएगी लेकिन वहां भी कांग्रेस पार्टी दूसरी बार विधानसभा चुनाव हार गई।

    Sonia Gandhi

    असम में भी पार्टी को लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा है। तमिलनाडु में हालांकि सहयोगी डीएमके के साथ उसका प्रदर्शन कुछ अच्छा रहा है और 18 सीटें जीती हैं लेकिन पुडुचेरी में पार्टी सिर्फ 2 ही सीटें जीत पायी है।

    RT-PCR रिपोर्ट आए नेगेटिव तो भी जरूर करवाएं CT स्कैन, इस जांच से पता चल जाएगा कोरोना फेफड़ों को कितना डेमेज कर चुका है

    भारत में मिलने वाली बेस्ट इलेक्ट्रिक साइकिल, पैडल मार के तक जाओ तो थ्रॉट्स के जरिए तय कीजिए लंबी दूरी

    [ad_2]


    Disclaimer: Please verify the news with the original writer before taking any action. Here is the Source Link. If you are the writer and have any queries, write us at [email protected]

    Leave a Reply