करीब 298 करोड रुपये की लागत से बनीं मुजफ्फरनगर से बड़ौत तक 59 किलोमीटर साढ़े दस मीटर चौड़ी सड़क का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से लोकार्पण किया।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान एवं बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक ने शाहपुर में जनसभा कर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुजफ्फरनगर-बड़ौत मार्ग के चौड़ीकरण कार्य का शिलान्यास कराया था।

लगभग डेढ़ साल में 298 करोड़ की लागत से यह सड़क बनकर तैयार हो गई है। इस सड़क में 70 प्रतिशत धनराशि एशियन डेवलपमेंट बैंक द्वारा दी गई है।

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से किया गया लोकार्पण 

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सड़क का लोकार्पण किया। इस अवसर पर एनआईसी सेंटर में बुढ़ाना क्षेत्र के विधायक उमेश मलिक मौजूद रहे।

करीब 100 गाँव के लोगो को फायदा मिलेगा

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने बताया कि सड़क के पूरा होने से मुजफ्फरनगर से बड़ौत तक 100 गांव के लोगों को इसका फायदा मिलेगा। विधायक उमेश मलिक ने बताया कि सड़क की चौड़ाई साढ़े 10 मीटर रखी गई है। यह नेशनल हाईवे के अलावा मुजफ्फरनगर से दिल्ली जाने के लिए महत्वपूर्ण मार्ग रहेगा। उन्होंने बताया इस सड़क के बनने से बुढ़ाना क्षेत्र का विकास होगा।

Leave a Reply