Home Breaking News पांच अगस्त को एक लाख आठ हजार दीपों से जगमगाएगा शहर, मनेगी...

पांच अगस्त को एक लाख आठ हजार दीपों से जगमगाएगा शहर, मनेगी दिवाली

पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने पर शहर में दिवाली मनाई जाएगी। एक लाख आठ हजार दीपों से शहर को जगमगाया जाएगा। 5100 भगवा ध्वज महानगर के विभिन्न स्थानों पर घरों की शोभा बढ़ाएंगे। शहर के प्रमुख चौराहों पर रंगोली बनाई जाएगी। कार्तिक महीने की दिवाली से पहले पांच अगस्त को ही धीमधाम से दिवाली मनाई जाएगी।

गुरुवार को विश्व हिन्दू परिषद और उससे जुड़े विभिन्न संगठनों की ओर से पांच अगस्त के कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया। विहिप के पदाधिकारियों ने कहा कि देश, दुनिया के लिए करीब 492 साल बाद शुभ दिन आया है। भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण का अब समय आया है। पांच अगस्त को अयोध्या में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ करेंगे। वहीं मेरठ में अधिक से अधिक घरों में खुशियां मनाई जाएगी।

अब महानगर में टोलियों में जगह-जगह कार्यक्रम की रणनीति तैयार किये जा रहे हैं। बैठक में घोषणा की गई कि पांच अगस्त को इतिहास रचा जाए। परतापुर से मोदीपुरम और कंकरखेड़ा से गंगानगर तक केसरिया रंग में रंगा जाए। चारो तरफ पता चलना चाहिए कि अब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है। वहीं विहिप कार्यालय पर सुबह से हवन-पूजन का कार्यक्रम होगा।

Exit mobile version