Home Breaking News टिकरी बॉर्डर के बाद गाजीपुर से भी हटाए गए बैरिकेड्स, राकेश टिकैत...

टिकरी बॉर्डर के बाद गाजीपुर से भी हटाए गए बैरिकेड्स, राकेश टिकैत बोले- सड़कें खुलीं तो हम भी फसल बेचने संसद जाएंगे

टिकरी बॉर्डर के बाद अब करीब 11 महीने बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के धरना स्थल पर लगे बैरिकेड्स हटाने शुरू कर दिए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सरकार की ओर से आदेश है इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर रास्ता खोल रहे हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली गली में दिल्ली पुलिस की ओर से लगाए गए बैरिकेडिंग को आज हटाया जा रहा है. एक्सप्रेस-वे पर इस लेन पर 11 महीने से ट्रैफिक बंद है।Read Also:-सरकार के सामने हाथ नहीं जोड़ूंगा, सीधे कोर्ट जाकर किसानों का परेशानी गिनवाऊँगा : वरुण गांधी

डीसीपी (पूर्व), दिल्ली, प्रियंका कश्यप ने कहा कि यह सेक्टर -2 और 3 है। यह NH9 है, हम इसे खोल रहे हैं। एनएच 24 को भी खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन के चलते यह सड़क लंबे समय से बंद थी.

इस दौरान गाजीपुर सीमा पर खड़े भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं. सड़कें खुली तो हम अपनी फसल बेचने संसद भी जाएंगे। पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। हमने रास्ता नहीं रोका है। सड़क जाम करना हमारे विरोध का हिस्सा नहीं है. हम आगे की योजना बनाएंगे और आपको बताएंगे।

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया गया है. सुनवाई के दौरान किसान संगठनों ने कोर्ट से कहा था कि उन्होंने कोई रास्ता नहीं रोका है, पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा रखे हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार रात से टिकरी सीमा पर लगे बैरिकेड्स को हटाना शुरू कर दिया था, जहां किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में एक सड़क खोल दी जाएगी। एक अधिकारी ने बताया कि टिकरी बॉर्डर पर लगे आठ लेवल बैरिकेड्स में से चार को हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि सीमेंट के बैरिकेड्स अभी भी थे और यात्रियों की आवाजाही के लिए रास्ता बंद कर दिया गया था.

सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में, जेसीबी मशीनों को टिकरी सीमा पर बैरिकेड्स हटाते हुए देखा जा सकता है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आने वाले दिनों में सिंघू और गाजीपुर बॉर्डर पर भी इस प्रक्रिया को अपनाया जा सकता है. टिकरी सीमा पर गुरुवार की रात हटाए गए बैरिकेड्स को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा लगाए गए कुछ स्तर के बैरियर हटा दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सड़क को जल्द ही यातायात के लिए खोलने के लिए ऐसा किया गया है.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version