Home Breaking News अमेज़न प्राइम डे 2020 के दौरान अमेजन के ग्राहकों की संख्या हुई...

अमेज़न प्राइम डे 2020 के दौरान अमेजन के ग्राहकों की संख्या हुई दोगुनी

अमेज़न ने पिछले हफ्ते 6 अगस्त और 7 जनवरी को भारत में साल की अपनी पहली प्राइम डे सेल का आयोजन किया। अमेज़न की सबसे बड़ी वार्षिक सेल एक महामारी के बीच हुई, जिसके कारण ऑनलाइन शॉपिंग में भी उछाल आया। प्राइम डे 2020 अमेज़न के लिए एक बड़ी सफलता के रूप साबित हुई क्योंकि इसने पिछले साल की तुलना में अपनी प्राइम सदस्यता के लिए साइन अप करने वाले ग्राहकों की संख्या दोगुनी कर दी।

65 प्रतिशत से अधिक नए अमेज़ॅन प्राइम मेंबर देश के 10 बड़े शहरों से आए। कुछ हिमाचल के कुल्लू, लद्दाख के लेह, नागालैंड के मोकोकचुंग इलाकों से भी आए हैं। अमेज़न ने बताया कि प्राइम डे की बिक्री के दौरान भारत भर में 97% से अधिक पिन कोड वाले ग्राहकों ने उत्पादों के लिए खरीदारी की। प्राइम डे सेल के शुरू होने से 14 दिन पहले 10 लाख प्राइम मेंबर्स ने अमेज़न से शॉपिंग की थी। प्राइम डे पर सबसे ज्यादा बिकने वाले डिवाइसों में एलेक्सा वॉइज़ रिमोट और फायर टीवी स्टिक शामिल थे।

अमेज़न ने प्राइम डे 2020 के दौरान छोटे व्यवसायों की भी मेजबानी की। प्राइम डे की बिक्री में 91 हज़ार से अधिक ने भाग लिया और इनमें से 31 हज़ार की सबसे ज़्यादा बिक्री हुई. 4 हज़ार से अधिक एसएमबी विक्रेताओं ने अपनी 10 लाख से ज़्यादा की बिक्री रजिस्टर की।

Exit mobile version