इंसाफ में देरी से नाराज शख्स ने तारीख पे तारीख चिल्लाकर कोर्ट में की तोड़फोड़

0
324

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब न्याय में देरी को लेकर एक वादी ने कोर्ट में हंगामा शुरू कर दिया. सुनवाई को लेकर कोर्ट पहुंचे वादी ने देरी होने पर सनी देओल का चर्चित डायलॉग तारीख पे तारीख चिल्लाना शुरू कर दिया. घटना 17 जुलाई को कोर्ट परिसर के कमरा नंबर 66 में हुई. व्यक्ति दिल्ली के ही शास्त्री नगर का रहने वाला है। उनका मामला 2016 से लंबित है।

सूत्रों के मुताबिक राकेश ने फिल्म का डायलॉग ‘तारिख पर तारीख’ चिल्लाते हुए कंप्यूटर और फर्नीचर तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि राकेश, जो अपने मामले में दी गई लंबी तारीखों से निराश दिखाई दे रहा था, वह भी अदालत कक्ष के अंदर न्यायाधीश के आसन पर पहुंच गया था।

कोर्ट रूम के स्टाफ ने शोर मचाया तो पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार कर लिया। ‘तारीख-पे-तारिख’ का डायलॉग बॉलीवुड फिल्म ‘दामिनी’ का है। एक शराबी वकील की भूमिका निभा रहे सनी देओल ने संवाद दिया, जो फिल्म में एक केस को फिर से खोलता है और न्याय के लिए लड़ता है।

आरोपी राकेश को गिरफ्तार कर मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। आरोपी के खिलाफ धारा 353, धारा 427 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply