Home Breaking News Android Auto App में बड़ा बदलाव, यूजर्स एक साथ कई फीचर्स का...

Android Auto App में बड़ा बदलाव, यूजर्स एक साथ कई फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे

एंड्रॉइड ऑटो कार मनोरंजन और नेविगेशन हेड यूनिट के लिए एक ड्राइविंग कम्पैनियन ऐप है। इसका काम वाहन चालक को वह सारी जानकारी उपलब्ध कराना है जो वाहन चालक को चाहिए।Read Also:-वाहन चालकों को फिर लगा झटका, हुआ यह नया काम, होगा आप को नुकसान

Google ने इन-व्हीकल ऐप Android Auto को अपडेट कर दिया है। इस अपडेट के बाद एंड्रॉयड ऑटो के इंटरफेस में बड़ा बदलाव आया है। इसमें अब स्प्लिट स्क्रीन फीचर जोड़ा गया है। इसके साथ ही अब इंटरफेस तीन भागों में बंट जाएगा और तीनों पर अलग-अलग जानकारी दिखाई देगी। नए स्प्लिट-स्क्रीन इंटरफेस की मदद से वाहन चालक अब मीडिया, नेविगेशन और संचार सुविधाओं को एक साथ एक्सेस कर सकेंगे।

Android Auto का नया अपडेट जल्द ही जारी किया जाएगा। नया 3 स्प्लिट स्क्रीन मोड इस गर्मी में जारी होने की संभावना है। यूजर्स इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकेंगे। एंड्रॉइड ऑटो कार मनोरंजन और नेविगेशन हेड यूनिट के लिए एक ड्राइविंग कम्पैनियन ऐप है। इसका काम वाहन चाक को वह सारी जानकारी उपलब्ध कराना है जो चालक को चाहिए। गूगल ने इसे 2014 में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन को डैशबोर्ड से जोड़कर कार के नेविगेशन सिस्टम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह विशेष है
Android Auto में इस नए अपडेट के साथ इस ऐप को इस्तेमाल करना और भी सुविधाजनक हो गया है, साथ ही यूजर्स को कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। अब स्क्रीन तीन भागों में दिखाई देगी। मानचित्र और नेविगेशन स्क्रीन के सबसे चौड़े हिस्से पर दिखाए जाएंगे। स्क्रीन के दूसरे सबसे छोटे हिस्से पर संगीत, पॉडकास्ट और ऑडियो कंट्रोल दिखाए जाएंगे, जबकि सबसे छोटे हिस्से पर Google Assistant के सुझाव दिखाए जाएंगे।

उपयोग में आसान होगा
गूगल का कहना है कि नए स्प्लिट स्क्रीन फीचर ने एंड्रॉइड ऑटो के इंटरफेस को और भी सुविधाजनक बना दिया है। यह चालक को अधिक तेज़ी से दिशा-निर्देश प्राप्त करने और मीडिया को अधिक आसानी से नियंत्रित करने में मदद करेगा, साथ ही साथ कई कार्यों का तेज़ी से उपयोग करेगा। अब यूजर्स नए इंटरफेस पर घड़ी, अनुमानित यात्रा समय, टेक्स्ट और फोन नोटिफिकेशन देख सकेंगे। इसके अलावा गूगल असिस्टेंट मैसेज को पढ़कर आपकी आवाज में उनका जवाब भी दे सकेगा।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version