बिजनौर : हिंदू युवती को भगाकर ले आया युवक, धर्म परिवर्तन कर किया निकाह; हिंदू संगठन का हंगामा

0
380

बिजनौर की शाहपुर खेड़ी में रहने वाला एक मुस्लिम युवक मध्यप्रदेश में किसी कारखाने में नौकरी करता था, उसके साथ मध्यप्रदेश के केलवा खुर्द थाना कान्ही वाज की रहने वाली एक हिन्दू युवती भी नौकरी करती थी।

यूपी के बिजनौर में लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक, एक हिंदू युवती को मध्य प्रदेश से बहला-फुसलाकर बिजनौर ले आया। मामले की जानकारी लगते ही हिंदू जागरण मंच प्रांत के कार्यकर्ताओं ने युवती को पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि आरोपी युवक मौके से फरार हो गया। बिजनौर पुलिस ने मध्य प्रदेश की पुलिस और युवती के परिजनों को सूचना दे दी है।

ये है पूरा मामला

दरअसल बिजनौर की शाहपुर खेड़ी में रहने वाला एक मुस्लिम युवक मध्यप्रदेश में किसी कारखाने में नौकरी करता था, उसके साथ मध्यप्रदेश के केलवा खुर्द थाना कान्ही वाज की रहने वाली एक हिन्दू युवती भी नौकरी करती थी। दोनों में दोस्ती हो गई, जो धीरे धीरे प्यार में बदल गई। आरोप है कि कुछ दिन पहले युवक युवती को बहला-फुसलाकर बिजनौर के शाहपुर खेड़ी अपने घर ले आया। यहां उसका धर्म-परिवर्तन करा कर उसके साथ निकाह कर लिया।

22 अप्रैल को गांव केलवा खुर्द थाना कान्ही वाज में युवती के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। जिसके बाद सूचना मिलने पर सोमवार को हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने युवक के छापेमारी की और वहां से युवती को बरामद कर लिया और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने फरार युवती को बरामद करते हुए थाने ले आई।

हिंदु जागरण मंच ने दी चेतावनी

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि आए दिन धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं अगर पुलिस प्रशासन इसे नहीं रोक पाया तो फिर जागरण मंच खुद कोई ठोस कदम उठाने पर मजबूर हो जाएगा। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती की बरामदगी करते हुए मध्य प्रदेश की पुलिस व परिजनों को सूचना दे दी है जल्द ही पुलिस व परिवार वाली युवती को घर ले जाएंगे

Leave a Reply