ओला ई-स्कूटर की बुकिंग शुरू, पहले डिलीवरी के लिए देने होंगे 499 रुपये, कंपनी ने 13 दिन पहले जारी किया था वीडियो टीजर

0
606
OLA electric scooter launching in July 2021, company working on Hypercharge  Network | OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लोगों को बनाया दीवाना, जुलाई में होने  जा रहा लॉन्च | Hindi News, बिजनेस

लंबे इंतजार के बाद ओला ने आज से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग शुरू कर दी है। ग्राहक अब इसे olaelectric.com के जरिए बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए 499 रुपये का भुगतान करना होगा। कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी।

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर प्लांट स्थापित किया है। जहां ओला घरेलू मांग के अलावा एशिया, यूरोप और दक्षिण अमेरिकी बाजारों में आपूर्ति के लिए सालाना 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करेगी।

पहले साल 10 लाख स्कूटर बेचने का लक्ष्य

कंपनी ने दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए 2400 करोड़ रुपये का निवेश किया है। ओला के इस ई-स्कूटर की कीमत हीरो की एथर एनर्जी (1.39 लाख रुपये) और बजाज ऑटो के चेतक (1 लाख रुपये) जैसी ई-बाइक को कड़ी टक्कर देगी, क्योंकि कंपनी भारत के उभरते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट पर हावी है। स्थापित करना चाहता है। रिपोर्ट यह भी बताती है कि ओला पहले साल में ही 10 लाख ई-स्कूटर बेचने की योजना बना रही है।

Ola Scooter की डिक्की में आएंगे 2 हेलमेट, इसी महीने लॉन्च संभव - News AajTak

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं

2 जुलाई को ही भाविश अग्रवाल ने इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाते हुए उनका एक वीडियो टीज़र जारी किया था। 56 सेकेंड के इस टीजर में कंपनी ने ई-स्कूटर के फीचर्स और परफॉर्मेंस को दिखाया। जानिए इसके फीचर्स

  1. ओला का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किमी तक चलेगा। इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा होगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर के साथ आएगा। ग्राहक इस स्कूटर को रेगुलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर सकेंगे. कंपनी एक बड़ा इलेक्ट्रिक चार्जिंग नेटवर्क स्थापित करने की भी योजना बना रही है ताकि इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों को देश भर में चार्जिंग में कोई समस्या न हो। ओला पहले साल 100 शहरों में 5000 चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी।
सड़क पर दौड़ेगा Ola का ई-स्कूटर, नए साल में लॉन्चिंग की तैयारी - News AajTak
  1. स्कूटर के टीजर को देखकर साफ है कि इसका मॉडल सबसे अच्छा होगा। वहीं, स्पीड के मामले में इसका मुकाबला पेट्रोल वाहनों से होगा। साथ ही इसमें बड़ा बूट स्पेस मिलेगा। टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखे हुए दिखाई दे रहे हैं। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में केवल एक हेलमेट की अनुमति होती है।
  2. कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर से स्कूटर 18 मिनट में 50 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। इसे 75 किमी की रेंज मिलेगी। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी, जिससे ओला इलेक्ट्रिक ऐप के जरिए चार्जिंग स्टेटस की रीयल-टाइम जानकारी देने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply