दिसंबर तक यूपी के 50 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, सीएम योगी ने दिए 130 आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र

0
207
Cm
उत्तरप्रदेश में दिसंबर 2021 तक 50 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कही।

उत्तरप्रदेश में दिसंबर 2021 तक 50 हजार युवाओं को नौकरी दी जाएगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनियुक्त आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करते हुए कही। इस दौरान 130 आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गए। सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने ईमानदारी और पारदर्शिता से चयन किया है। आपको किसी भी स्तर पर किसी सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ी होगी। आप सभी की कार्यपद्धति आचरण और व्यवहार अच्छा रहे यही अपेक्षा है। 

4 साल पहले जातिवाद हावी था

सीएम योगी ने कहा कि उत्तरप्रदेश युवाओं का प्रदेश है, सरकार की मंशा है कि युवाओं की ऊर्जा का लाभ देश और प्रदेश को मिले, इसीलिए युवाओं के लिए अधिक से अधिक नौकरियों का सृजन किया जा रहा है। सीएम योगी ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज के चार साल पहले जातिवाद, क्षेत्रवाद और भाई-भतीजावाद हावी था, ईमानदारी नहीं थी, लेकिन अब हालात सुधर गए हैं। अब योग्यता को मौका दिया जा रहा है, सभी विभागों में पारदर्शिता के साथ नौकरियां दी जा रहीं हैं।  

पहले निवेशक यूपी में आने से डरते थे

सीएम ने कहा कि पहले उत्तरप्रदेश में निवेशक आने से डरते थे, क्योंकि कानून व्यवस्था ध्वस्त थी, लेकिन अब प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था के चलते ही निवेश आया। इससे एक करोड़ 61 लाख नौकरी और रोजगार से युवाओं को जोड़ने में सफलता मिली है। 60 लाख युवाओं को स्वतः रोजगार से जोड़ने में सफलता मिली है। 2002 से 2017 तक जितनी भर्तियां हुईं उससे ज्यादा भर्तियां 2017 के बाद से अब तक हो चुकी है। सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर कोई अंगुली नहीं उठा सकता है। 

हमनें भ्रष्टाचारियों के ठेके बन्द कर दिए

सीएम ने कहा कि पहले विभागों में नियुक्ति निकलने पर कुछ लोगों की अपनी प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती थी। अब भ्रष्टाचारियों के वसूली के अड्डे और ठेके बंद हो गए हैं। सरकार ने बड़े पैमाने पर ऐसे भ्रष्टाचारियों को जेल में डाला उनकी संपत्ति जब्त की है। 1500 करोड़ से ज्यादा की संपत्तिया जब्त होने के बाद वे चैन से कहां बैठेंगे। 

जिसे प्रोपर्टी जब्त करानी होगी अब वही गलत करेगा

उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा किसी के बहकावे में ना आएं। पहले परीक्षा, फिर परिणाम फिर नियुक्त के नाम पर अव्यवस्था थी। अब जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करानी होगी वही गलत करेगा। किसी को भी गलत करने की छूट नहीं दी जा सकती है। 

Leave a Reply