फेसबुक की ऑनलाइन पेमेंट सर्विस: कंपनी जल्द शुरू करेगी Shopify ई-कॉमर्स साथ शुरुआत , ऑनलाइन बिजनेस में मिलेगी मदद

0
245
Facebook Marketing for Shopify Stores: A Complete Guide for 2021

अब फेसबुक का ऑनलाइन पेमेंट सिस्टम दूसरे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से होगा। फेसबुक ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Shopify के साथ फेसबुक पे लॉन्च करेगा। इससे ग्राहक के लिए अपनी वेबसाइट पर भुगतान करना आसान हो जाएगा। फिलहाल फेसबुक पे सिस्टम व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के साथ इसके मुख्य प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

कंपनी ने गुरुवार को कहा कि अगस्त से अमेरिका में कारोबार करने के लिए फेसबुक पे सिस्टम का इस्तेमाल करने वाले सीधे अपनी वेबसाइट पर भुगतान कर सकते हैं। इस तरह ग्राहकों को हर बार अपना भुगतान विवरण नहीं देना होगा। इससे भुगतान की गति बढ़ेगी।

Shopify के साथ शुरुआत
फेसबुक ने कहा कि अभी हम इसकी शुरुआत Shopify कंपनी के साथ कर रहे हैं। आने वाले समय में और पेमेंट प्लेटफॉर्म जोड़े जाएंगे। लोग पैसे भेजने, खरीदारी करने, दान करने आदि के लिए पहले से ही Facebook ऐप पर Facebook Pay का उपयोग करते हैं.

व्यापार में मिलेगी मदद
कंपनी ने कहा कि फेसबुक पे का उद्देश्य ग्राहकों को ऑनलाइन भुगतान करने के लिए मोबाइल के अनुकूल बनाकर उनके व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करना है। पेमेंट डिटेल्स एन्क्रिप्टेड और सिक्योर रूप से स्टोर की जाती है, और ग्राहकों के कार्ड या बैंक अकाउंट नंबर की जरूरत नहीं होगी।

क्यूआर कोड भुगतान की सुविधा पिछले साल शुरू की गई थी
Shopify ने अपने चेकआउट और भुगतान प्रसंस्करण प्रणाली ‘शॉप पे’ को Facebook और Instagram पर लाने के लिए फरवरी में Facebook के साथ भागीदारी की थी। फेसबुक ने पिछले महीने अमेरिका में मैसेंजर यूजर्स के लिए क्यूआर कोड और पेमेंट लिंक फीचर भी पेश किया था।

Leave a Reply