Dainik Bhaskar के कार्यालयों पर इनकम टैक्स का छापा, पत्रकार बोले – अखबार BJP की खामियां उजागर कर रहा इसीलिए हुई कार्रवाई

0
259
dainik bhaskar
आयकर विभाग ने dainik bhaskar के भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद, दिल्ली, नोएडा स्थित दफ्तरों पर भी छापेमारी की है। इसके साथ ही भास्कर ग्रुप के मालिकों के घर भी जांच चल रही है।

लगतार भाजपा सरकार के खिलाफ खबरें प्रकाशित कर रहे देश के सबसे बड़े मीडिया समूह दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) के देश भर के कार्यालयों और अखबार के मालिकों के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है।

बताया जा रहा है कि बुधवार-गुरुवार की रात ढाई बजे भास्कर के भोपाल के प्रेस काम्प्लेक्स स्थित कार्यालय व अखबार के मालिकों के घर आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग की छापेमारी के तहत टीम मौजूद है। इस दौरान सभी कर्मचारियों के मोबाइल भी टीम ने ले लिए और किसी को कार्यालय से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। भास्कर के नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है।

बताया जा रहा है कि पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है। इस बीच अखबार की डिजिटल टीम को घर से काम करने के लिए कहा गया है। फिलहाल मामले में और जानकारी का इंतजार है।

महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा
ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ लोकल पुलिस का सपोर्ट भी है। पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं। अब तक की छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है।

लगातार केंद्र व राज्यों की BjP सरकार की कमियों को उजागर कर रहा अखबार

बता दें कि हाल में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश में भयावह परिस्थिति के बीच दैनिक भास्कर ने भाजपा की केंद्र व राज्यों की सरकारों की नाकामियों को उजागर किया था। उत्तरप्रदेश में गंगा में तैरती लाशों का मुद्दा भी सबसे पहले भास्कर ने ही उठाया था। इसके साथ ही हाल ही में चल रहे जासूसी कांड पर भी भास्कर लगातार केंद्र सरकार को घेर रहा है और पीएम मोदी व अमित शाह से जुड़े जासूसी के पुराने मामलों को भी उठा रहा है।

bhaskar

पत्रकार रोहिणी सिंह ने कहा है कि कायर व डरपोक लोग सरकार में बैठे हैं जो सच बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। वहीं रणदीप सिंह ने कहा है कि जब साहेब डरते हैं तो रेड करते हैं।

भास्कर

Leave a Reply