Home Breaking News मेरठ : शादी के 6 महीने बाद दंपत्ति ने खाया जहर, 2...

मेरठ : शादी के 6 महीने बाद दंपत्ति ने खाया जहर, 2 हजार रुपये के विवाद में विवाहिता की जान चली गई, पति की हालत नाजुक,

मेरठ के देहात क्षेत्र में सोमवार की देर रात जहरीला पदार्थ खा लिया. जिसमें मंगलवार सुबह विवाहिता की मौत हो गई। महिला के पति की हालत नाजुक बनी हुई है। घायलों को कंकरखेड़ा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की 6 महीने पहले शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दोनों ने गृह क्लेश में जहरीले पदार्थों का सेवन किया है। पुलिस पूरे मामले में घटना की जांच कर रही है।

शादी को अभी 6 महीने ही हुए हैं
कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के डबका गांव निवासी सीमा (24 वर्ष) पुत्री ओमप्रकाश की शादी 20 नवंबर 2021 को जानी थाना क्षेत्र के भोला सतवई गांव में परविंद्र के साथ हुई थी। परविंदर दिल्ली में प्राइवेट सेक्टर में काम करता है। बताया गया है कि दंपति के बीच 3 दिन से विवाद चल रहा था। सोमवार की रात भी दोनों के बीच हाथापाई हुई। जहां विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन आनन-फानन में रीता को अस्पताल ले गए। सीमा मर चुकी थी। और वहां परविंदर का इलाज चल रहा है।

ससुराल में किया गया उत्पीड़न
विवाहिता की मौत की सूचना पर अस्पताल में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सीमा के भाई विशाल ने अस्पताल में पुलिस को बताया कि ससुराल वालों के द्वारा प्रताड़ित किया जाता था। कुछ दिन पहले दोनों दिल्ली गए थे। जिसके बाद परविंदर के परिवार वालों ने यह कहते हुए विरोध किया कि ये सीमा घर को तबाह करके रहेगी।

दहेज हत्या का आरोप
सीमा की मौत की सूचना पर मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए। सीमा के भाई विशाल का आरोप है कि शादी में 6 लाख रुपये से ज्यादा खर्च किए गए। उसके बाद भी ससुराल वाले उन पर दहेज मांगने का दबाव बना रहे थे। इसका विरोध करने पर सीमा को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था और मारपीट की जाती थी। सीमा अपने पति के साथ दिल्ली गई थी। । दो हजार रुपये के विवाद में सीमा को रात में जहरीला पदार्थ दिया गया।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version