Home Breaking News मेरठ : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे फिरोज की अग्रिम जमानत...

मेरठ : पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे फिरोज की अग्रिम जमानत हुई खारिज, 5 करोड़ का अवैध मांस पकड़े जाने के मामले में पूरा परिवार है फरार

मांस व्यापारी और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे फिरोज की अग्रिम जमानत याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया है। याकूब कुरैशी की पत्नी संजीदा बेगम को अग्रिम जमानत दे दी गई है। वहीं, पूर्व मंत्री के दूसरे बेटे इमरान की अग्रिम जमानत पर अगली सुनवाई 30 मई को होगी। 31 मार्च 2022 को पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी, पत्नी संजीदा बेगम, दोनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पांच करोड़ रुपये के अवैध मांस की गिरफ्तारी के मामले में खरखौदा थाने में बेटे फिरोज और इमरान पर एफआईआर दर्ज हुई थी।Read Also:-शादीशुदा लोगों के लिए केंद्र सरकार की बड़ी योजना, सरकार देगी 10,000 रुपये मासिक पेंशन! जानिए- क्या है प्लान और कैसे उठाएं फायदा?

जिला न्यायाधीश की अदालत में आवेदन हुआ खारिज
डीजीसी फौजदारी बृजभूषण गर्ग ने बताया कि चारों आरोपियों की ओर से अग्रिम जमानत के लिए आवेदन जिला जज की अदालत में पेश किया गया था। सोमवार को कोर्ट में बहस के दौरान आरोपी के वकील अनिल कुमार बख्शी ने इमरान की तरफ से जमानत अर्जी के लिए कुछ सबूत किये। देर शाम जिला जज रजत सिंह जैन ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद याकूब कुरैशी और फिरोज की जमानत अर्जी खारिज कर दी। इससे पहले याकूब कुरैशी को हाईकोर्ट से भी झटका लगा है।

याकूब कुरैशी समेत पूरे परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
याकूब कुरैशी फिलहाल पूरे परिवार के साथ फरार है। मीट प्लांट और अस्पतालों को सील कर दिया गया है। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटों हाजी इमरान और हाजी फिरोज और दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120B420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस ने याकूब कुरैशी और पूरे परिवार के खिलाफ गैर जमानती वारंट लिया है। वहीं, एमडीए ने अवैध मीट प्लांट पर नोटिस लगाया है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटों हाजी इमरान और हाजी फिरोज और दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

31 मार्च को पकड़ा गया था अवैध मांस
पूर्व मंत्री हाजी याकूब की हापुड़ रोड स्थित अलीपुर में अल फैम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक फैक्ट्री है। फिलहाल यह बंद पड़ी हुई है। 31 मार्च को यहां के पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली कि फैक्ट्री में अवैध कटाई की जा रही है। फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में मांस भी दूषित पाया गया था।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version