तो अब मेरठ में हफ्ते में सिर्फ 4 दिन ही खुलेंगे बाजार, उसमें भी मंगलवार से शुक्रवार तक रोस्टर रहेगा लागू

0
57

शासन के जारी किये गए आदेश के बाद अब मेरठ में फिलहाल चार दिन ही बाजार खुलेंगे। शनिवार और रविवार को जहां प्रदेश व्यापी प्रतिबंध लागू रहेगा। वहीं सोमवार को साप्ताहिक अवकाश के तहत बाजार बंद रहेंगे। यानी मंगलवार से शुक्रवार तक ही बाजार खुल सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बारे में डीएम अनिल ढींगरा का कहना है कि जनता की सुरक्षा प्राथमिकता है। फिलहाल जिले में रोस्टर लागू रहेगा। शासन का आदेश आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

सरकार के अगले आदेश तक शनिवार और रविवार को बाजार, प्रतिष्ठान, कार्यालय बंद रहेंगे। शनिवार को बैंक खुलेंगे। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। दोनों दिन सभी कार्यालय, प्रतिष्ठान और कार्यालयों को सैनिटाइज किया जाएगा।




मेरठ जिले से कुछ खबर ऐसी भी आ रही हैं की व्यापार संघ की और से ये निवेदन किया गया है कि मेरठ के सभी बाजार सप्ताह में 6 के 6 दिन खोले जाने की अनुमति दी जानी चाहिए,  इसलिए अभी प्रशासन की और से अगला आदेश आने तक अभी पुराने आदेश के अनुसार बाजार खुलेंगे

औद्योगिक इकाइयों में भी शनिवार और रविवार को सैनिटाइजेशन कार्य का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री के स्तर पर हुई बैठक में अगले आदेश तक इसे लागू करने को कहा गया है। घर-घर सर्वे का कार्य जारी रहेगा। उधर, मेरठ में सोमवार को साप्ताहिक बंदी के कारण भी बाजार बंद रहेंगे। वह भी रोस्टर के अनुसार एक साइड का बाजार एक दिन और दूसरे साइड का बाजार दूसरे दिन ही खुलेगा।

Leave a Reply