Home Breaking News मेरठ : फ्री में करें IAS/PCS की कोचिंग, अभ्युदय पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन...

मेरठ : फ्री में करें IAS/PCS की कोचिंग, अभ्युदय पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कर युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं; अधिकारी लेते हैं क्लास

मेरठ संभाग के 6 जिलों के युवा नि:शुल्क प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। युवा चिकित्सा, इंजीनियरिंग, सिविल सेवा, बैंकिंग से संबंधित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग की मदद ले सकते हैं। अभ्युदय पोर्टल पर जाकर छात्र अपना पंजीकरण कराकर इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। पंजीकरण 15 मई तक खुला है।Read Also:-Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश सरकार ने आत्महत्या (Suicide) रोकने के लिए की खास प्लानिंग, जानिए क्या करेगी सरकार

राज्य सरकार मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना चला रही है। इसमें मुफ्त सिविल सेवा परीक्षा आईएएस/पीसीएस, एनडीए/सीडीएस, जेईई, एनईईटी और अन्य प्रतियोगिताओं की तैयारी की जाती है। इस सत्र के लिए पंजीकरण शुरू हो गया है। कोर्स कोऑर्डिनेटर डॉ. मेघराज सिंह का कहना है कि इसके लिए छात्रों को अभ्युदय पोर्टल abhyuday.up.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसकी अंतिम तिथि 15 मई 2022 है।

6 जिलों के युवा ले सकते हैं प्रवेश
अभ्युदय प्रशिक्षण का कार्य स्वयं मेरठ संभाग के आयुक्त सुरेंद्र सिंह देख रहे हैं। मेरठ, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर के युवा पंजीकरण करा सकते हैं। मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा के निर्देशन में रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है.

रजिस्ट्रेशन के बाद इन तिथियों को प्रवेश परीक्षा कहा जाएगा।
पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद छात्रों को फ्री कोचिंग में एडमिशन लेने के लिए एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। प्रवेश परीक्षा का परिणाम 25 मई, 2022 को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। और इस कोचिंग का नया सत्र 10 जून, 2022 से आयोजित किया जाएगा।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version