मेरठ में आज रात 8 बजे से लागू होगा प्रतिबंध, अब मंगलवार को ही खुलेंगे बाजार; जबकि प्रदेश में सोमवार सुबह 5 बजे तक है प्रतिबंध, जानिए ऐसा क्यों ?

0
68

प्रदेश में आज रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक प्रतिबंध लागू रहेंगे, लेकिन मेरठ में आज रात 8 बजे से मंगलवार सुबह तक बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

हालांकि प्रदेश सरकार ने शुक्रवार रात 10 बजे से प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए हैं, लेकिन मेरठ में 8 बजे से रात्रि कर्फ़्यू शुरू होता है, ऐसे में शुक्रवार रात 8 बजे से ही प्रतिबंध लागू हो जाएंगे। उधर शनिवार और रविवार को शासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के तहत सब बंद रहेगा। सोमवार को अधिकतर बाजार, मंडी में साप्ताहिक बंदी के कारण बंद रहेंगे। ऐसी स्थिति में मेरठ के बाजार, मंडी शुक्रवार के बाद मंगलवार से ही खुलेंगे।




मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश के तहत शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह पांच बजे तक कोरोना संक्रमण को लेकर सभी प्रकार के बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान, कार्यालय आदि बंद रहेंगे। रोडवेज बसों का अंतर-जनपदीय आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। मेरठ में यह प्रतिबंध शुक्रवार रात आठ बजे से ही लागू हो जाएगा।




मुख्य सचिव के आदेश के तहत ही मेरठ मंडल के सभी छह जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक का है। इस कारण शुक्रवार की रात आठ बजे से ही प्रतिबंध लागू हो जाएगा। इसी तरह मेरठ के अधिकतर बाजार, मंडी अब मंगलवार से ही खुल सकेंगे।

Leave a Reply