मेरठ : पेट्रोल पंपों पर ताबड़तोड़ छापे, 3 जगह मिली गड़बड़ी, मशीनें सील

0
370

डीजल पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों के बीच मेरठ के पेट्रोल पम्पों की लगातार मिल रही शिकायत पर प्रशासन ने शनिवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की। डेढ़ दर्जन पेट्रोल पंपों की जांच के बाद तीन पेट्रोल पंप पर घटतौली पाई गई। जिनकी मशीनों को सील कर दिया गया।

मेरठ में डीएम के आदेश पर बाट माप जिला आपूर्ति विभाग समेत कई अन्य विभागों की टीमें तैयार की गई। जिसके बाद शहर के अलग-अलग पेट्रोल पंपों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नियमों के अनुसार पेट्रोल पंप की व्यवस्थाओं को जांचा गया। साथ ही पेट्रोल में मिलावट को जांचने के लिए कई पेट्रोल पंपों से नमूने भी लिए गए।

मेरठ से जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह के मुताबिक दिल्ली रोड स्थित रमन पेट्रोल पंप, कार केयर सेंटर, रिठानी के एसआर पेट्रोल पंप पर घटतौली पाई गई। मौके पर टीम में जब जांच की तो मशीन और पेट्रोल की माप में अंतर पाया गया। टीम ने मौके पर ही तीनों पेट्रोल पंप की मशीनों को सील कर दिया। अब इन पेट्रोल पंपों पर जुर्माने की कार्रवाई के लिए रिपोर्ट बनाई जा रही है।

वहीं जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि घटतौली में लिप्त पाए गए सभी पेट्रोल को नोटिस दिया जाएगा। जिसका जवाब ना देने पर लाइसेंस निलंबन की भी कार्रवाई की जा सकती है ।

बता दें कि मेरठ में करीब 3 साल पहले पेट्रोल पंपों की मशीनों में चिप लगाकर घटतौली के मामले उजागर हुए थे ।जिसके बाद नकली पेट्रोल बनाने वाले कई खुलासे सामने आए ।प्रदेश भर में नकली पेट्रोल घटतौली और मिलावटी तेल की शिकायतों को लेकर मेरठ लाइमलाइट में रहा ।जिसके बाद अब एक बार फिर मेरठ के पेट्रोल पंप पर घटतौली का बड़ा खुलासा हुआ है।

Leave a Reply