मेरठ : भीड़ जुटाने के लिए सपा की नई रणनीति, कार्यकर्ता सम्मेलन में भाषण से पहले बालाओं काे नचवाया

0
352
sp

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के कार्यकर्ता सम्मेलन में कोविड (Covid-19) नियमों का उल्लंघन करते हुए बार-बालाओं के साथ जमकर अश्लील डांस (SP Leader Dance) किया गया। जिस मंच पर यह बेहूदगी हुई उस मंच पर पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, जिलाध्यक्ष राजपाल समेत सपा के कई बड़े नेता मौजूद थे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में कम लोग आएंगे यह सपा पदाधिकारी पहले से जानते थे, ऐसे में विधानसभा चुनाव से पहले सपा नेता किसी भी वजह से हाईकमान को नाराज नहीं करना चाहते हैं। जिसके कारण पब्लिक को लुभाने के लिए बालाओं के डांस का कार्यक्रम पहले से ही तय था। इसके लिए दो दिन पहले गांवों मे मुनादी कराके आयोजन का प्रचार कराया था। सपा नेताओं की उम्मीद के मुताबिक  डांस देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। जिसके बाद सपा नेताओं ने अपना भाषण शुरू किया।

sp

 दरअसल मेरठ के सिवालखास विधानसभा क्षेत्र में सपा की तरफ से 25 गांवों के कार्यकर्ताओं काे सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जानीखुर्द के गांव डालूहेड़ा स्थित विवाह मंडप में आयोजित कार्यक्रम में नवनिर्वाचित बीडीसी सदस्यों को भी बुलाया गया था। कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मंच पर बालाएं ठुमका लगाती नजर आईं। इसके साथ ही रागिनी कार्यक्रम का आयोजन भी हुआ।  

ap

लड़कियों के नृत्य की सूचना जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो डांस देखने लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दूर-दूर से लोग यहां पहुंच गए। इस दौरान लोगों ने बारिश की भी परवाह नहीं की और भीगते-भीगते का आनंद लिया। इस दौरान कोरोना को भूलकर लोग डांस देखने में मशगूल रहे। 

भीड़ जुटने पर नेताओं ने शुरू किया भाषण

जब लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुट गई तो डांस कार्यक्रम के बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, जिलाध्यक्ष राजपाल समेत कई आला नेताओं ने भीड़ को संबोधित किया। सपा नेताओं ने कहा कि 2022 में प्रदेश में सपा की सरकार दोबार बनेगी। कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर ने सभा में कहा पंचायत चुनाव में बहुमत का अनादर कर भाजपा ने जबरन अपने जिला अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख बनाए हैं। भाजपा सरकार में महंगाई बेकाबू है। चुनाव में भाजपा का हिंदू-मुस्लिम एजेंडा नहीं चलेगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता दुर्गाप्रसाद यादव की रही।

सपा को मिलेंगी 350 से ज्यादा सीटें

जिलाध्यक्ष राजपाल ने कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी इतने बड़े अंतर से हारेगी, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। आगामी चुनाव में समाजवादी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेंगी। कोराना महामारी में भाजपा सरकार पूरी तरह से असफल रही है। अपनी नाकामी छिपाने के लिए कोरोना से हुई मौतों को भी छिपाया गया। किसानों की हालत भाजपा सरकार में सबसे ज्यादा खराब है। कार्यक्रम में महानगर अध्यक्ष आदिल चौधरी, जिला उपाध्यक्ष विपिन मनोठिया, जिला महासचिव संजीव यादव, संजीव गुप्ता, राहुल मल्लापुर, राजीव पूनिया, प्रधानाचार्य नरेंद्र यादव, सत्यवीर यादव, सम्राट मलिक, राजेश यादव मौजूद रहे।

सपा कार्यकर्ताओं के सामने नहीं हुआ नृत्य

उधर सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह का कहना है कि सभा के बाद ये नृत्य हुआ होगा, जब सपा कार्यकर्ता आयोजन में थे तब यह नहीं हुआ। ताकि भीड़ आयोजन में इकट्‌ठा हो सका। जिलाध्यक्ष ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर भी साझा किया था।

Leave a Reply