Home Breaking News छोटे व्यवसायों के लिए Paytm ने लॉन्च किया भारत का पहला POS...

छोटे व्यवसायों के लिए Paytm ने लॉन्च किया भारत का पहला POS डिवाइस

पेटीएम ने छोटे व्यवसायों के लिए पहला पॉकेट एंड्रॉएड पीओएस लॉन्च किया है जिससे कॉन्टैक्टलेस पेंमेंट किया जा सकेगा। इस डिवाइस को 499 रुपये महीने देकर किराए पर लिया जा सकता है इसे फोन की तरह डिज़ाइन किया गया है।

पेटीएम का दावा है कि इसे ऑर्डर लेने और भुगतान करने के लिए एक दम फोन की तरह डिजाइन किया गया है।भारत में पेश किए जाने वाला ये पहला ऐसा एंड्रॉएड आधारित डिवाइस है और देश में मौजूद दूसरे पीओएस उपकरणों के मुकाबले अधिक शक्तिशाली भी है।

फर्म का कहना है कि इसकी PoS मशीन पेटीएम की ‘स्कैन टू ऑर्डर’ सेवा के साथ आती है जिसे धीरे-धीरे रेस्टोरेंट्स और टेकअवे जॉइंट्स पर रखवा दिया जाएगा।डिवाइस में 4.5 इंच की टच स्क्रीन है, ये 12mm मोटा है इसका वज़न 163 ग्राम है. पेटीएम का कहना है कि इसमें पावरफुल प्रोसेसर है, लंबी चलने वाली बैटरी और क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए इन बिल्ट कैमरा भी है।

बिलिंग, भुगतान और कस्टमर केयर के लिए क्लाउड आधारित सॉफ्टवेयर भी है। यह 4 जी सिम कार्ड, वाई-फाई के साथ भी काम कर सकता है, भुगतान कभी फेल न हो इसके लिए ब्लूटूथ की सुविधा भी दी गई है। पेटीएम का कहना कि इसका लक्ष्य कुछ महीनों में दो लाख से ज़्यादा डिवाइस जारी करने का है। डिवाइस से एक महीने में 20 करोड़ से ज़्यादा के लेन-देन के होने की संभावना है।

Exit mobile version