मेरठ में ट्रैफिक जाम : दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य के चलते हर दिन लग रहा जाम, शहर में जाम से जूझ रहे लोग

0
265
दिल्ली रोड पर चल रहे मेरठ मेट्रो रेल के काम के कारण बंद हुई एक तरफ की सड़क

मेरठ शहर का ट्रैफिक सिस्टम जाम की भेट चढ़ रहा है. शहर में दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य से लगातार यह समस्या उत्पन्न हो रही है. ट्रैफिक पुलिस के पास पूरा स्टाफ है। लेकिन इसके बावजूद पुलिस की ओर से अभी तक ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर कोई ठोस योजना तैयार नहीं की गई है. जिससे शहर के लोगों को आए दिन जाम का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली रोड पर 16 किलोमीटर लम्बा निर्माण कार्य
रैपिड रेल को लेकर शहर में निर्माण कार्य चल रहा है। जहां परतापुर से रिठानी, मोहकमपुर, मेवला फ्लाईओवर, टीपी नगर मंडी, दिल्ली चुंगी, मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड स्क्वायर, भैसाली बस स्टैंड, बेगमपुल, जीरोमाइल, रुड़की रोड और मोदीपुरम तक खुदाई का काम चल रहा है. सड़कें संकरी हो गई हैं और बैरिकेड्स के कारण यहां वाहनों की आवाजाही ठीक से नहीं हो पा रही है। घंटों जाम में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शहर में करीब 16 किलोमीटर की लंबाई में यह निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा दिल्ली रोड और रुड़की रोड पर भी जाम की समस्या रहती है.

Meerut: Ring Road Network Will Ease Journey Inside The City, Relief From Jam  - मेरठ : शहर के अंदर रिंग रोड का जाल आसान करेगा सफर, जाम से मिलेगी राहत -  Amar

सप्ताह में 2 दिन लॉक डाउन
कोरोना संक्रमण के चलते सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार को लॉकडाउन है। सोमवार को बाजार खुलते ही शहर में जाम लगने लगता है। शहर में जाम की समस्या बनती जा रही है। रैपिड रेल पर चल रहे निर्माण कार्य के चलते शहर में रोडवेज बसों का डायवर्जन नहीं हो सका। टेंपो/ऑटो और ई-रिक्शा ज्यादा परेशानी पैदा कर रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस के पास उनके डायवर्जन के लिए अभी कोई योजना नहीं है।

शहर की अन्य सड़कों पर लगा जाम
गढ़ रोड स्थित मेडिकल कॉलेज बेगमपुल से बच्चा पार्क हापुड़ अड्डा तक पहले से कोई टेंपो जोन नहीं है। दिल्ली रोड स्थित परतापुर तिराहे से मोदीपुरम तक निर्माण कार्य चल रहा है. दिल्ली रोड से बचने के लिए वाहन चालक घंटाघर, जिला अस्पताल रोड, भूमि पुल रोड, हापुड़ अड्डा, इंदिरा चौक होते हुए आ रहे हैं. जिससे दूसरे रूटों पर जाम की समस्या रहती है।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली रोड पर रैपिड के निर्माण कार्य से यातायात व्यवस्था बाधित हो रही है. यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस प्रयास कर रही है। वाहनों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जल्द ही ट्रैफिक प्लान पर काम किया जाएगा।

Leave a Reply