Home Breaking News कर्नल के कोरोना संक्रमित होने पर सेना की कालोनी सील, जवान-कर्मचारी क्वारंटाइन

कर्नल के कोरोना संक्रमित होने पर सेना की कालोनी सील, जवान-कर्मचारी क्वारंटाइन

0

मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती 510 आर्मी बेस वर्कशाप के कर्नल के कोरोना संक्रमित होने की सूचना से सेना में हड़कंप मच गया है। पश्चिम यूपी सब एरिया, तीनो डिव और सभी कोर में सेना ने हाई अलर्ट कर दिया है। उधर, संक्रमित कर्नल की कालोनी को सील कर दिया गया है। संपर्क के जवानों और कर्मचारियों को क्वारंटाइन करा दिया गया है। कर्नल के परिजनों का जल्द सैंपल लिया जाएगा। निगरानी में ले लिया गया है।

पश्चिम यूपी सब एरिया के प्रवक्ता ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सैन्य क्षेत्रों में तो पहले से सतर्कता बरती जा रही है। अब मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कर्नल के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट के बाद हाई अलर्ट कर दिया गया है। संबंधित कर्नल 510 आर्मी बेस वर्कशाप से संबंधित हैं। उनकी कालोनी को प्रोटोकाल के तहत सील करने का आदेश दिया गया था। साथ ही उनके साथ के जवान-कर्मचारी को क्वारंटाइन करा दिया गया है।

बुधवार को मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कर्नल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सेना के सभी यूनिटों में हड़कंप मच गया। गुरुवार को मेरठ में मौजूद सेना के तीनों डिविजन में हाई अलर्ट कर दिया गया। उच्चाधिकारियों के आदेश से संक्रमित कर्नल की कालोनी को सेना ने सील कर दिया है। साथ ही कर्नल के संपर्क के जवानों और कर्मचारियों को क्वारंटाइन करा दिया गया है। प्रोटोकॉल के तहत कर्नल के परिजनों का सैंपल लेने और उन सभी को निगरानी में रखने को कहा गया है। फिलहाल 510 आर्मी बेस वर्कशाप में गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है।

सैन्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना से संक्रमित कर्नल फिलहाल छुट्टी पर चल रहे थे। वे कुछ दिन पूर्व अपने एक परिजन के निधन पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे। लौट कर आने पर उन्हें नियमों के तहत अभी ड्यूटी पर नहीं लिया गया था। वे छुट्टी पर थे। थोड़ी तबीयत ठीक नहीं होने पर उन्होंने मिलिट्री अस्पताल के माध्यम से कोरोना का सैंपल जांच के लिए दिया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here