Home देश भरूच सीट ‘आप’ को दिए जाने पर अहमद पटेल के बेटे ने...

भरूच सीट ‘आप’ को दिए जाने पर अहमद पटेल के बेटे ने जताई नाराजगी,बोले-“भरुच कांग्रेस की जड़ है…

भरूच सीट ‘आप’ को दिए जाने पर अहमद पटेल के बेटे ने जताई नाराजगी,बोले-“भरुच कांग्रेस की जड़ है…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव-2024 के लिए इंडी गठबंधन के दलों के बीच सीट बंटवारे की कवायद तेज हो गई है। दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़ और गुजरात में कांग्रेस और आप के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। वैसे पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच सीट समझौते पर बात नहीं बन पाई है।

लेकिन, गुजरात में आप 2 और 24 सीटों पर कांग्रेस के चुनाव लड़ने की बात तय हुई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के हिस्से में गुजरात की भरूच और भावनगर सीट आई है। अब, भरूच सीट के आप के हिस्से में जाने की घोषणा के बाद से ही गुजरात कांग्रेस के भीतर घमासान मच गया है।

दरअसल, कांग्रेस महासचिव मुकुल वासनिक ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 24 और आप दो सीट पर चुनाव लड़ेगी, जिनमें भरूच और भावनगर सीट होगी। लेकिन, भरुच सीट केजरीवाल की पार्टी को दिए जाने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

सीट बंटवारे को लेकर फैजल पटेल ने कहा कि मैं इसे लेकर दिल्ली में हाईकमान से बात करूंगा। भरूच सीट आम आदमी पार्टी को दिए जाने पर मैं और पार्टी के कार्यकर्ता विरोध में हैं। लेकिन, पार्टी जो फैसला करेगी हमें वह स्वीकार करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि मेरा भरूच की जनता से गहरा रिश्ता है, मेरे पिता स्वर्गीय अहमद पटेल का यह संसदीय क्षेत्र है और भरूच की जनता से उनका गहरा रिश्ता रहा है, जो अभी खत्म नहीं हुआ है। हालांकि, यह अगर हाईकमान का फैसला है तो उसे उन्हें स्वीकार करना पड़ेगा। शनिवार की शाम मैं दिल्ली जा रहा हूं और इसको लेकर आलाकमान से बात करूंगा। फिलहाल, नॉमिनेशन के लिए अभी काफी टाइम है।

फैजल पटेल ने कहा, “भरुच कांग्रेस की जड़ है। जब मैं पार्टी से जुड़ा हूं, मुझे पार्टी को मजूबत करना है। ऐसे में मैं भरुच की जनता की आवाज बना हूं और आगे भी बना रहूंगा। मेरी पार्टी के कार्यकर्ता जो कहेंगे, मैं वहीं करूंगा।”

The post भरूच सीट ‘आप’ को दिए जाने पर अहमद पटेल के बेटे ने जताई नाराजगी,बोले-“भरुच कांग्रेस की जड़ है… appeared first on Royal Bulletin.

Source: royalbulletin.in

Category: दिल्ली,राष्ट्रीय

Must Read

भरूच सीट ‘आप’ को दिए जाने पर अहमद पटेल के बेटे ने जताई नाराजगी,बोले-“भरुच कांग्रेस की जड़ है…