Home देश ‘परिवार’ को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे लालू को मिला...

‘परिवार’ को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे लालू को मिला एक और तगड़ा जवाब

‘परिवार’ को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे लालू को मिला एक और तगड़ा जवाब

नई दिल्ली। परिवार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधना लालू यादव को बेहद भारी पड़ गया है। राजद सुप्रीमो लालू यादव को एक और तगड़ा जवाब मिला है। मोदी आकाईव नाम के एक्स हैंडल से शेयर किए गए राष्ट्र सेवा के प्रति समर्पित पीएम मोदी के उस सपने को साकार होते दिखाया गया है, जो उन्होंने बचपन से ही संजोया था।

बचपन से उन्होंने अपने आप को देश को समर्पित करने की सोच पर आगे बढ़ना शुरू कर दिया था। कहा जाए तो यह संदेश साफ है कि पीएम मोदी ने देश को ही अपना घर मान लिया था तो इसके नागरिकों को अपना परिवार।

जाहिर है ऐसे में 2 मिनट 48 सेकंड के इस वीडियो से लालू यादव जैसे दूसरे विपक्षी नेताओं को दो टूक जवाब मिल जाता है, जो पीएम मोदी को परिवार के मामले में घेरने की कोशिश कर रहे हैं।

17 सितंबर 1950 को पीएम मोदी का जन्म गुजरात के वडनगर में हुआ था। उनके पिता इसी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करते थे। नरेंद्र मोदी अपने पिता की इस काम में सहायता भी करते थे। नरेंद्र मोदी जब प्लेटफॉर्म पर ट्रेन रूकती थी तब चाय बेचा करते थे। इसी दौरान वह सेना के जवानों से भी मिलते थे। इसके बाद उन्होंने आर्मी में जाने का मन बना लिया।

नरेंद्र मोदी जामनगर स्थित सैनिक स्कूल में पढ़ना चाहते थे। लेकिन, आर्थिक तंगी के चलते ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वीडियो में बताया गया है कि जब भारत-चीन के बीच यु्द्ध छिड़ा था, तब भारतीय सेना के जवान ट्रेन के जरिए मेहसाणा रेलवे स्टेशन होकर गुजरते थे। पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए 8 से 12 आना तक की टिकट लेकर रोज बस से मेहसाणा स्टेशन पहुंचते थे, ताकि यहां से गुजरने वाली ट्रेनों में सफर कर रहे सैनिकों से मिल सकें।

पीएम मोदी ने कई मौकों पर इस बात का जिक्र भी किया है कि वह सेना में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहते हैं। इसी सेवा भाव के साथ अपने छात्र जीवन में नरेंद्र मोदी ने एनसीसी ज्वाइन की थी। पीएम मोदी जानते थे कि देश की सेवा तभी संभव है, जब ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा की जा सके। इसके लिए वह सतत प्रयासरत रहे।

उन्होंने अपने सेवा भाव को कभी समाप्त होने नहीं दिया। इसी सेवा भाव को ध्यान में रखते हुए हर साल पीएम मोदी सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचते हैं। वह जानते हैं कि जब पूरा देश सुरक्षा के साथ अपने घर में परिवार के साथ दीवाली का पर्व धूमधाम से मना रहा है, ऐसे में पीएम मोदी अपने परिवार से दूर देश की सुरक्षा में सीमा पर तैनात सैनिकों के संग दीवाली मनाने पहुंचते हैं।

बता दें कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने पटना के गांधी मैदान में महागठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं है और वह हिंदू भी नहीं हैं। लालू यादव के इस बयान का पीएम मोदी ने खुद तेलंगाना के आदिलाबाद की रैली से जवाब दिया और कहा कि देश की 140 करोड़ आबादी ही उनका परिवार है। उन्होंने कहा था कि जब मैंने अपना घर छोड़ा था, तब एक सपना लेकर चला था कि मैं देशवासियों के लिए जिऊंगा। मेरा कोई निजी सपना नहीं होगा।

दूसरी ओर लालू यादव के आपत्तिजनक बयान पर मोदी के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ लिखकर जवाब दिया।

The post ‘परिवार’ को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे लालू को मिला एक और तगड़ा जवाब appeared first on Royal Bulletin.

Source: royalbulletin.in

Category: मुख्य समाचार,राष्ट्रीय

Must Read

‘परिवार’ को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध रहे लालू को मिला एक और तगड़ा जवाब