Home देश उत्तराखंड में पिछले 10 वर्षों में कई ऐसे कार्य हुए, जो लोग...

उत्तराखंड में पिछले 10 वर्षों में कई ऐसे कार्य हुए, जो लोग सोच भी नहीं सकते : धामी

उत्तराखंड में पिछले 10 वर्षों में कई ऐसे कार्य हुए, जो लोग सोच भी नहीं सकते : धामी

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से बहुत लगाव है। उन्होंने अनेक अवसरों पर कहा है कि उनका उत्तराखंड से कर्म और मर्म का रिश्ता है। पिछले 10 वर्षों में राज्य में कई ऐसे कार्य हुए हैं, जिनके बारे में हम सोचते भी नहीं थे। सरकार की दूरगामी सोच और इच्छाशक्ति से देवभूमि पर विकास की बयार बहेगी ही, उद्योग जगत को उड़ान मिलने से रोजगार भी बढ़ेंगे।

देवभूमि को उद्योग की भूमि बनाएगी सरकार-

देहरादून में मंगलवार को आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी ऑफ उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेशों को आकर्षित करने के लिए गार्जनशिप लेनी होगी। निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में बिजली, सड़क, हवाई कनेक्टिविटी और रेल व्यवस्था को दुरुस्त किया जा रहा है। अभी 20 प्रतिशत निवेश प्रस्तावों की ग्राउंड ब्रेकिंग हुई है, जिसे हमें शत-प्रतिशत करना है। देवभूमि को उद्योग की भूमि बनाने के लिए हम काम करेंगे, यह हमारा संकल्प है। राज्य सरकार का संकल्प है कि पूरे प्रदेश में हवाई सेवा का विस्तार किया जाए। पंतनगर हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के प्रयास चल रहे हैं।

विश्वास के साथ बढ़ रहा व्यापार-

धामी बोले, उद्योग के क्षेत्र में मिली उपलब्धि हमें प्रोत्साहित करने वाली है जिस पर हमें आगे बढ़ना है। उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने के संकल्प पर राज्य सरकार काम कर रही है। आज हर क्षेत्र में हमें पहचान मिल रही है। व्यापार और एक-दूसरे पर विश्वास भी बढ़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा “मुझे खुशी है कि आप सभी लोगों के सहयोग से इंवेस्टर्स समिट के दौरान हमने बड़े लक्ष्य को हासिल किया है।”

“मैं आज इस कार्यक्रम के दौरान नियुक्ति पत्र पाने वाले कार्मिकों को भी बधाई देता हूं। आप सभी हमारे ब्रांड एम्बेस्डर हैं। आपने उत्तराखंड में आए निवेश को आगे बढ़ाने का काम किया है।”

The post उत्तराखंड में पिछले 10 वर्षों में कई ऐसे कार्य हुए, जो लोग सोच भी नहीं सकते : धामी appeared first on Royal Bulletin.

Source: royalbulletin.in

Category: उत्तराखंड,राष्ट्रीय

Must Read

उत्तराखंड में पिछले 10 वर्षों में कई ऐसे कार्य हुए, जो लोग सोच भी नहीं सकते : धामी