Home देश देश में ऐसे हालात, बेरोजगारी से तंग युवक विदेश में बन रहे...

देश में ऐसे हालात, बेरोजगारी से तंग युवक विदेश में बन रहे हैं बंधक : कांग्रेस

देश में ऐसे हालात, बेरोजगारी से तंग युवक विदेश में बन रहे हैं बंधक : कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि देश में बेरोजगारी चरम पर है और रोजी- रोटी के संकट से पीड़ित युवकों को रोजगार के नाम पर बहला फुसराकर रूस तथा इजराइल जैसे देशों में भेजा जा रहा है जहां उन्हें बंधक बनकर काम करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था कांग्रेस कार्य समिति के आमंत्रित स्थाई सदस्य तथा पार्टी की छात्र इकाई एनएसयूआई की प्रभारी कन्हैया कुमार ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रूस में भारतीय नौजवानों को बंधक बनाकर रखा गया है क्योंकि अपने देश में नौजवानों के लिए ‘मृत काल’ चल रहा है।

कुमार ने कहा, “रूस के पास अपनी स्थायी सेना नहीं है और वहां सेना कांट्रैक्ट पर चलती है। जैसे अब हमारे देश में ‘अग्निवीर’ का मॉडल लाया गया है। गुजरात का एक नौजवान सिविलियन वर्क के लिए रूस गया था लेकिन वहां उसकी मौत हो गई है। इस संवेदनशील मुद्दे पर चारों तरफ चुप्पी है।”

उन्होंने कहा, “अगर देश के नौजवान अपने देश के लिए शहादत देते हैं तो यह देशभक्ति है लेकिन दूसरे देश की लड़ाई में भारतीय नौजवानों को क्यों जाना पड़ रहा है। क्योंकि हमारे देश में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। देश में पिछले 10 साल में बेरोजगारी दर दोगुनी हो गई है। केंद्रीय विभागों में लाखों पद खाली हैं और सरकारी क्षेत्रों की हालत काफी खराब है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “देश में बेरोजगारी के हालात ऐसे हैं कि- एक घंटे में 2 नौजवान आत्महत्या कर रहे हैं। यदि मोदी सरकार हर साल दो करोड़ नौकरियां देती तो नौजवानों को विदेश न जाना पड़ता। देश के नौजवानों की मजबूरी का फायदा उठाकर, विदेश के सपने दिखाकर युवाओं को इजराइल में मजदूरी के लिए भेज दिया गया और देश के युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इन सबके बीच ‘विश्वगुरु’ होने का दावा किया जाता है लेकिन आप ‘विष गुरु हैं क्योंकि आप नौजवानों के भविष्य में जहर घोल रहे हैं।”

The post देश में ऐसे हालात, बेरोजगारी से तंग युवक विदेश में बन रहे हैं बंधक : कांग्रेस appeared first on Royal Bulletin.

Source: royalbulletin.in

Category: Breaking News,मुख्य समाचार,राष्ट्रीय

Must Read

देश में ऐसे हालात, बेरोजगारी से तंग युवक विदेश में बन रहे हैं बंधक : कांग्रेस