Home ऑटोमोबाइल टाटा की इलेक्ट्रिक कार,आ रही है, 400KM रेंज के साथ, जाने क्या होगी इसकी कीमत

टाटा की इलेक्ट्रिक कार,आ रही है, 400KM रेंज के साथ, जाने क्या होगी इसकी कीमत

0
टाटा की इलेक्ट्रिक कार,आ रही है, 400KM रेंज के साथ, जाने क्या होगी इसकी कीमत

टाटा मोटर्स नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के अपडेटेड वर्जन पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी लॉन्चिंग 2022 के मध्य में की जा सकती है.

टाटा मोटर्स नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के अपडेटेड वर्जन पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी लॉन्चिंग 2022 के मध्य में की जा सकती है. नई Nexon EV बड़ी बैटरी और बेहतर रेंज ऑफर करेगी। माना जा रहा है कि इसमें 40kWh की बड़ी बैटरी दी जाएगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मौजूदा टाटा नेक्सॉन ईवी ग्राहकों से प्राप्त फीडबैक से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक वाहन तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। इसलिए, ग्राहकों को लंबी दूरी की आवश्यकता महसूस होती है।Read Also:-मेरठ: नए साल के जश्न पर रोक, होटल-क्लब की पार्टी रद्द, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन, बिना अनुमति कोई भी कार्यक्रम नहीं

400KM . की रेंज मिलेगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 Tata Nexon Electric में 40kWh क्षमता के बड़े बैटरी पैक दिए जाएंगे. यह मौजूदा 30.2kWh बैटरी पैक से 30 फीसदी ज्यादा है। इसके लिए कंपनी को गाड़ी के फ्लोर पैन में बदलाव करने होंगे और बड़ी बैटरी के लिए बूट स्पेस में भी कटौती करनी होगी। साथ ही, बड़ी बैटरी से Nexon EV का वजन लगभग 100kg तक बढ़ने की संभावना है।

उच्च क्षमता वाली बैटरी के साथ, टाटा नेक्सॉन ईवी की आधिकारिक सीमा 400 किमी से अधिक हो जाएगी। हालांकि, वास्तविक परिस्थितियों में, यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 300-320km की रेंज पेश कर सकता है। नए मॉडल का मुकाबला MG ZS EV और Hyundai Kona EV से होगा। टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक को री-जेन मोड मिलेगा, जो चालक को पुनर्योजी ब्रेकिंग की तीव्रता को समायोजित करने की अनुमति देगा।

2022 Nexon EV में नए अलॉय व्हील और ESP (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) मिलने की भी संभावना है। बड़ी बैटरी Nexon EV की कीमत लगभग 17 लाख रुपये से 18 लाख रुपये होने की उम्मीद है, जो कि लगभग 3 लाख रुपये है – नियमित मॉडल की तुलना में 4 लाख रुपये अधिक है।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

dr vinit new

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here