Home Breaking News बिहार के इस बच्ची के लिए सोनू सूद बने मसीहा, 4 हाथ-4...

बिहार के इस बच्ची के लिए सोनू सूद बने मसीहा, 4 हाथ-4 पैर वाली चहुंमुखी का कराया ऑपरेशन।

अभिनेता सोनू सूद ने पुनः साबित किया है कि लोगों उन्हें क्यों गरीबों का मसीहा मानते हैं। चार-चार हाथ-पैर वाली बच्ची चहुंमुखी का उपचार कराने में जहां बिहार सरकार से किसी तरह की मदद नहीं मिली, वहीं उस बच्ची का अब सफल ऑपरेशन एक्टर सोनू सूद ने करवाया है। ऑपरेशन के पश्चात बच्ची की कुछ तस्वीरें आई हैं।

इन फोटोज को देखने के बाद विश्वास करना मुश्किल होगा कि यह वही बच्ची है, जो कुछ दिन पूर्व अपने मां-पापा के साथ रोड पर नजर आई थी। उसके पेट से दो-दो पैर-हाथ बाहर निकले हुए थे। बता दें कि ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी नवादा के वारसलीगंज अंचल के सौर पंचायत के हेमदा गांव की निवासी है।

चहुंमुखी का सूरत के एक हॉस्पिटल में सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ है। किरण हॉस्पिटल में कई घंटों के अथक कोशिश के बाद चहुंमुखी का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया गया। पूर्व में किए गए वादे के मुताबिक सूद ने चहुंमुखी का ऑपरेशन करा कर उसे नई जिंदगी दी है। चहुंमुखी के जन्म से 4 हाथ और 4 पैर थे।

यह बात सोशल मीडिया पर वायरल होने पर सूर्य ने इसे देखा और अपनी और से बच्चे का ऑपरेशन कराने की घोषणा की। अब सामान्‍य बच्‍चों की तरह चहुंमुखी कुमारी पढ़ने-लिखने के साथ ही खेल सकेगी। सौर पंचायत की ग्रामप्रधान गुड़िया देवी के पति दिलीप राउत, चहुंमुखी और उसके फैमिली को 30 मई को लेकर मुंबई रवाना हुए थे।

सोनू सूद ने मुंबई पहुंचने पर चहुंमुखी से मुलाकात की और उसे उपचार के लिए उसे सूरत भेजा था। सूरत में एक्‍सपर्ट चिकित्सकों की एक टीम ने चहुंमुखी का मेडिकल चेकअप किया। इसके बाद किरण हॉस्पिटल के डॉक्टर मिथुन और उनकी टीम ने तकरीबन 7 घंटे में चहुंमुखी की सफल सर्जरी की।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version