Home Breaking News 22 आउटसोर्सिग कर्मचारियों की सेवा समाप्त, एक सफाई नायक निलंबित

22 आउटसोर्सिग कर्मचारियों की सेवा समाप्त, एक सफाई नायक निलंबित

ड्यूटी से लगातार तीन दिन तक अनुपस्थित रहने वाले 22 आउटसोर्सिग सफाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई। वार्ड 67 के सफाई नायक को निलंबित कर दिया गया है और यहां के 50 सफाई कर्मचारियों पर एक दिन की वेतन कटौती की कार्रवाई की गई है|

नगर आयुक्त डा. अरविद चौरसिया ने यह कार्रवाई की है। सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। 12 अक्टूबर को विशेष सफाई अभियान के दौरान सहायक नगर आयुक्त इंद्र विजय ने वार्ड 26, 67 व 53 का निरीक्षण किया था।

नगर आयुक्त को प्रेषित निरीक्षण आख्या में सहायक नगर आयुक्त ने उल्लेख किया था कि वार्ड 67 में 20 स्थायी और 30 अस्थायी सफाई कर्मचारी तैनात हैं, लेकिन इनमें से एक भी ड्यूटी के समय वार्ड में मौजूद नहीं मिला था। सफाई नायक सचिन कुमार ने उपस्थिति पंजिका में सभी की उपस्थिति दर्ज करा रखी थी। सफाई नायक सचिन को निलंबित करने के साथ सभी सफाई कर्मचारियों का 12 अक्टूबर की तिथि का वेतन काटने का आदेश जारी किया है। मालूम हो कि नौचंदी मैदान में फैली गंदगी को लेकर केंद्रीय पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण के चेयरमैन भूरेलाल भी नाराजगी जता चुके हैं। वहीं, 15 दिन के भीतर विभिन्न वार्डों के 22 आउटसोर्सिंग सफाई कर्मचारी तीन दिन लगातार ड्यूटी से बिना बताए गायब रहे। इस पर नगर आयुक्त ने इनकी सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

Must Read

22 आउटसोर्सिग कर्मचारियों की सेवा समाप्त, एक सफाई नायक निलंबित