Home Breaking News राज्यसभा के शेष बचे मानसून सत्र से निलंबित किए गए 'आप' सांसद...

राज्यसभा के शेष बचे मानसून सत्र से निलंबित किए गए ‘आप’ सांसद संजय सिंह

नई दिल्ली। राज्यसभा में सोमवार को भी मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर जबरदस्त हंगामा हुआ। इस दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को राज्यसभा से सस्पेंड कर दिया गया। संजय सिंह को शेष बचे पूरे मानसून सत्र के लिए राज्यसभा से सस्पेंड किया गया है।

– Advertisement –

दरअसल राज्यसभा में विपक्ष के अधिकांश सांसद मणिपुर हिंसा पर विस्तार से चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। विपक्ष का कहना है कि प्रश्नकाल समेत राज्यसभा की सारी कार्रवाई को रद्द करते हुए सर्वप्रथम मणिपुर हिंसा पर विस्तार से चर्चा की जाए।

हालांकि भारी हंगामे के बीच सभापति ने राज्यसभा में प्रश्नकाल शुरू कराया। प्रश्नकाल के अभी चार उत्तर ही दिए जा सके थे कि मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग को लेकर संजय सिंह नारेबाजी करते हुए सभापति के आसन के समीप जा पहुंचे।

सभापति द्वारा चेतावनी देने के बावजूद संजय सिंह अपने स्थान पर नहीं गए और मणिपुर हिंसा पर चर्चा कराए जाने की मांग और नारेबाजी करते रहे।

इस बीच नेता सदन पीयूष गोयल ने सभापति से निवेदन किया कि संजय सिंह को उनके इस व्यवहार के लिए सदन से निलंबित कर दिया जाए। गोयल ने इस संबंध में एक प्रस्ताव भी सभापति को दिया।

राज्यसभा के सभापति ने इस प्रस्ताव पर सदन के सदस्यों की राय लेने के बाद संजय सिंह को शेष बचे मानसून सत्र के लिए सदन से निलंबित कर दिया।

 

.

News Source: https://royalbulletin.in/aap-mp-sanjay-singh-suspended-from-remaining-monsoon-session-of-rajya-sabha/71837

राज्यसभा के शेष बचे मानसून सत्र से निलंबित किए गए 'आप' सांसद संजय सिंह
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

राज्यसभा के शेष बचे मानसून सत्र से निलंबित किए गए 'आप' सांसद संजय सिंह