Home Breaking News फैक्ट्री में हुआ हादसा, JCB के टायर में हवा भरते समय ब्लॉस्ट,...

फैक्ट्री में हुआ हादसा, JCB के टायर में हवा भरते समय ब्लॉस्ट, दो लोग हवा में पत्तों की तरह उड़े, मध्यप्रदेश के दो मजदूरों की चली गई जान, देखें वीडियो…

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सटे सिलतारा औद्योगिक क्षेत्र के घनकुल स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फेज-2 में दो मजदूरों की मौत हो गई जेसीबी के टायर में हवा भरते समय भयंकर विस्फोट हो गया।Read Also:-मेरठ : चुनावी रंजिश के चलते युवक की हत्या, एक साल पहले वोट न देने पर हुआ था विवाद, ग्राम प्रधान को लाठियों से पीट-पीट कर मार डाला

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सटे सिलतारा औद्योगिक क्षेत्र के घनकुल स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के फेज-2 में दो मजदूरों की मौत हो गई। जेसीबी के टायर में हवा भरते समय विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि हवा में भरने और चेक करने वाले युवक ब्लास्ट से हवा में पत्तों की तरह इधर उधर गिर पड़े। एक मजदूर की लोहे की डिस्क से गंभीर चोट लगने के कारण मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। दोनों मृतक मध्य प्रदेश के सतना जिले के रहने वाले थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामला अपने हाथ में ले लिया है।

https://rig24.in/wp-content/uploads/2022/05/VID-20220505-WA0014.mp4?_=1

सिलतारा पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक विजेंद्र कुमार ने बताया कि यह घटना 3 मई को घनकुल स्टील प्राइवेट लिमिटेड कंपनी फेज-2 में हुई है। हादसे में राजपाल सिंह और प्रांजन नामदेव की मौत हो गई है। जेसीबी का बड़ा टायर पंक्चर हो गया था, जिसे कंपनी के वर्कशॉप में बनाया जा रहा था। हवा भरते समय टायर फट गया। धमाका इतना जोरदार था कि लोहे की डिस्क से राजपाल सिंह और प्रांजन नामदेव को गंभीर चोटें आईं। राजपाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि प्रांजन नामदेव को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी भी मौत हो गई।

कंपनी प्रबंधन पर प्राथमिकी, पुलिस कर रही जांच
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में मरने वाले दोनों मजदूर मध्य प्रदेश के सतना जिले के खम्हरिया गांव के रहने वाले हैं। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों की मौजूदगी में शव सौंप दिया गया। पुलिस ने कहा कि कंपनी प्रबंधन ने कर्मचारियों को किसी भी तरह के सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए हैं। कंपनी प्रबंधन के खिलाफ धारा 287,337,304-ए के तहत अपराध किया गया है। घटना का वीडियो फुटेज भी वायरल हो गया है। पुलिस अभी भी मामले की जांच कर रही है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version