Home Breaking News बिना फिटनेस परमिट और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर होगी...

बिना फिटनेस परमिट और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर होगी कार्रवाई

बिना फिटनेस परमिट व ओवरलोडिड वाहन और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन स्वामियों की अब खैर नहीं। आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने ऐसे वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सार्वजनिक सेवा यानों द्वारा यात्रा करने के लिए टिकटों की बिक्री के लिए अभिकर्ता लाईसेंस निर्गत करने के संबंध में अनुमोदन किया है।

बुधवार को आयुक्त सभागार में आयुक्त अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में आयोजित संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। बैठक में वेव बेस्ड वाहन 4.0 साफ्टवेयर पर जून 2019 से 31 जुलाई 2020 तक किए गए कार्य का अवलोकन व अनुमोदन किया गया। सार्वजनिक सेवा यानों द्वारा यात्रा करने के लिए टिकटों की बिक्री के लिए अभिकर्ता लाईसेंस निर्गत करने के संबंध में अनुमोदन किया गया। बताया कि अभिकर्ता लाइसेंस प्राप्त करने के लिए इच्छुक व्यक्ति के पास स्वयं के स्वामित्व में या नियंत्रणाधीन कम से कम दो वाहन होने चाहिए।

आरटीओ डा. विजय कुमार ने बताया कि बैठक में मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 82(1) के अंतर्गत स्थायी सवारी गाड़ियों के सात परमिट के हस्तांतरण पर स्वीकृति दी गई। वहीं, धारा 82(2) के अंतर्गत स्थायी सवारी गाड़ी के परमिट के हस्तांतरण की भी स्वीकृति दी गई। जिसके परमिट धारक का स्वर्गवास हो चुका है और उसके वारिसानों के नाम परमिट हस्तांतरण की स्वीकृति दी गई।

Must Read

बिना फिटनेस परमिट और नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर होगी कार्रवाई