Home Breaking News कैराना में अधिवक्ताओं ने मिलावटी शैम्पू व ब्लीच फैक्ट्री के खिलाफ सौंपा...

कैराना में अधिवक्ताओं ने मिलावटी शैम्पू व ब्लीच फैक्ट्री के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

कैराना। आर्यापुरी में मिलावटी शैम्पू व ब्लीच तैयार कर संक्रामक रोग फैलाने वाले शातिर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने सीओ कैराना को ज्ञापन पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

मंगलवार की दोपहर नगर के आर्यापुरी में मिलावटी शैम्पू,ब्लीच व तेल बनाने वाली फैक्ट्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अधिवक्ताओं ने सीओ कैराना अमरदीप मौर्य को ज्ञापन पत्र सौंपा। ज्ञापन पत्र में कहा गया है कि आर्यापुरि में हसन स्टील फैक्ट्री के निकट सुबहान टेट्रिस नाम से एक कारखाना संचालित किया जा रहा है,जिसमें अवैध रूप से मिलावटी शैम्पू,ब्लीच से डिटर्जेंट पाउडर व अन्य प्रोडक्ट तैयार किए जा रहा है और दूषित पानी नालियों में बह रहा है,जिससे लोगों में संक्रामक रोग फैलने का खतरा बना हुआ है।

ज्ञापन पत्र में आगे कहा गया है कि इस अवैध कारखाने के खिलाफ इससे पूर्व भी नगरवासियों व अराजनीतिक संगठन भारतीय किसान यूनिन द्वारा शिकायती पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की जा चुकी है।संचालक इतना शातिर है कि कार्रवाई से बचने के लिए तथ्यों को छुपाकर अधिकारियों को गुमराह कर देता है और दबंगता के बल पर शिकायतकर्ताओं को धमका कर उनकी आवाज को दबा देता है। कारखाने से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है,जिसमें केमिकल से भरे रखे ड्रम कारखाने की पोल खोलने के लिए काफी है। ज्ञापन पत्र इंतजार अहमद, सहसचिव प्रशासनिक आदित्य कुमार,अनुज कुमार,दिनेश निर्वाल,नीरज कुमार चौहान व अंकित कुमार एडवोकेट के हस्ताक्षरयुक्त है।
___

निष्पक्ष जांच हुई तो होंगे चौकाने वाले खुलासे

आर्यापुरी निवासी लोगों का कहना है कि मिलावटी शैम्पू व ब्लीच आदि का कारखाना तो मात्र एक दिखावा है,इसके पीछे किस अवैध धंधे को बड़े पैमाने पर संचालित किया जा रहा है,उससे आम आदमी सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी बेखबर है, अगर निष्पक्ष जांच हुई तो चौंकाने वाले खुलासे होंगे और कार्रवाई की आंच इसके आकाओं तक भी पहुंचेगी,जो पर्दे के पीछे इस खेल को संचालित कराने में उसका भरपूर सहयोग करते हुए इस धंधे में संलिप्त हैं।
___
चंद दिनों में कैसे अर्जित की लाखों की संपत्ति

सूत्र बताते हैं कि ब्लीच, शैम्पू कारखाने से इतने कम समय में लाखों की संपत्ति अर्जित करने वाले शातिर संचालक पर्दे के पीछे जिस धंधे से जुड़ा हुआ है उससे हर कोई अंजान है। उनका कहना है कि इस प्रकार के कारखाने नगर में और भी संचालित किए जा रहे हैं,जिनके संचालक आज भी साधारण जीवन यापन करते हैं,लेकिन आर्यापुरी संचालक के पास लाखों की संपत्ति व लग्जरी गाडियां कहां से आ गईं?
__
इन्होंने कहा
पुलिस- प्रशासन की संयुक्त टीम गठित कर गहनता से जांच कराई जाएगी,अगर जांच में नियम विरुद्ध कार्य होता मिला तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अमरदीप मौर्य सीओ कैराना

.

News Source: https://royalbulletin.in/advocates-submitted-memorandum-against-adulterated-shampoo-and-bleach-factory-in-kairana/14373

कैराना में अधिवक्ताओं ने मिलावटी शैम्पू व ब्लीच फैक्ट्री के खिलाफ सौंपा ज्ञापन
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

कैराना में अधिवक्ताओं ने मिलावटी शैम्पू व ब्लीच फैक्ट्री के खिलाफ सौंपा ज्ञापन