Home Breaking News दंगों के बाद नूंह में सामान्य हो रहे हालात, कर्फ्यू में ढील...

दंगों के बाद नूंह में सामान्य हो रहे हालात, कर्फ्यू में ढील बढ़ी

गुरुग्राम। हरियाणा के नूंह में पिछले दिनों हुई हिंसा के बाद अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्‍य हो रही है। इसे देखते हुए प्रशासन ने सोमवार और मंगलवार को कर्फ्यू में 14-14 घंटे की ढील का ऐलान किया है। आज जिले में स्कूल, बैंक, एटीएम और बाजार खुले रहे।

– Advertisement –

जिले में 31 जुलाई को सांप्रदायिक झड़पें हुईं थी, जिसके बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं 13 अगस्‍त तक बंद कर दी गई थीं। यह हिंसा भीड़ द्वारा विश्व हिंदू परिषद की ‘ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा’ को रोकने की कोशिश के बाद हुई।

झड़पों के दो सप्ताह बाद 14 और 15 अगस्‍त को सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक कर्फ्यू में ढील की घोषणा की गई है। जिला मजिस्ट्रेट धीरेंद्र खडगटा द्वारा रविवार को जारी आदेश में यह बात कही गई है।

आदेश में आगे कहा गया है कि किसी भी व्यक्ति को तत्काल चिकित्सा सहायता लेने के लिए जाने की अनुमति देना आवश्यक है।

नूंह में 31 जुलाई को दो समुदायों के बीच झड़प होने के बाद गुरुग्राम और राज्य के अन्य जिलों में भी हिंसा भड़क उठी। झड़पों में दो होम गार्ड जवानों और एक मौलवी सहित छह लोगों की मौत हो गई और 88 लोग घायल हो गए।

पुलिस के अनुसार, सांप्रदायिक झड़पों के सिलसिले में कुल 230 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग 59 मामले दर्ज किए गए हैं। नूंह में गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ 11 मामले दर्ज किए गए हैं।

हिंसा के बाद नूंह जिला प्रशासन ने “अवैध” निर्माण के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई शुरू की और टौरू तथा नल्हड़ मेडिकल कॉलेज के पास 250 झोपड़ियों सहित कई अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया।

 

.

News Source: https://royalbulletin.in/things-are-getting-normal-in-nuh-after-the-riots-curfew-relaxed/79520

दंगों के बाद नूंह में सामान्य हो रहे हालात, कर्फ्यू में ढील बढ़ी
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

दंगों के बाद नूंह में सामान्य हो रहे हालात, कर्फ्यू में ढील बढ़ी