Home Breaking News अखिलेश यादव ने सहारनपुर में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- जिनके पिता केंद्र में गृह राज्य मंत्री हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई कैसे होगी?

अखिलेश यादव ने सहारनपुर में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- जिनके पिता केंद्र में गृह राज्य मंत्री हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई कैसे होगी?

0
अखिलेश यादव ने सहारनपुर में बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- जिनके पिता केंद्र में गृह राज्य मंत्री हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई कैसे होगी?

चुनाव का समय है। पिछली बार 4 जनवरी को विधानसभा चुनाव की तारीख आई थी। आज हम अक्टूबर में एक दूसरे से मिल रहे हैं। जब तक हम हिसाब लाएंगे, चुनाव आ जाएगा। अखिलेश यादव ने सहारनपुर के टिट्रो में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को पूर्व सांसद चौधरी यशपाल सिंह की 100वीं जयंती समारोह में शामिल होने यहां पहुंचे थे.Read Also:-अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला, बोले कानून को कुचलने वाली योगी सरकार के गिने चुने दिन की मेहमान

Shudh bharat

रविवार दोपहर 12 बजे पहुंचे अखिलेश ने सहारनपुर की धरती से यूपी विधानसभा की शुरुआत की. तीतरो में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार को घेरा. उन्होंने लखीमपुर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि कोई भी अहंकारी नहीं बचा है. जनता ने हर बार अहंकारी को सबक सिखाया है। गृह राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी न होने के संबंध में अखिलेश ने कहा कि यह केवल अहंकार है कि गृह राज्य मंत्री के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी नहीं लिखी गई थी, जो घटना में आरोपी पाए गए थे और न ही अपराधी पकड़ा गया।

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले आपने कार से किसानों को कुचला, फिर एफआईआर भी नहीं लिखी. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर हिंसा को लेकर काफी संघर्ष किया है. गिरफ्तारियां भी दीं ,पुलिस से भी टकराये। जब जाकर एफआईआर लिखी गई है। अखिलेश यादव ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी पर अपने बेटे को बचाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार गृह राज्य मंत्री के बेटे को बचा रही है. अखिलेश ने अजय मिश्रा टेनी पर निशाना साधते हुए कहा कि कौन जांच करेगा कि केंद्र में गृह राज्य मंत्री किसके पिता हैं?

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर कोई पुलिस अधिकारी गृह राज्य मंत्री के घर जाएगा तो पहले सलामी देगा, उसके बाद कुछ होगा और फिर सलामी चली जाएगी, ऐसे में जांच कैसे होगी. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के ये लोग कुछ भी कर सकते हैं. आपको और मुझे सावधान रहना होगा। जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने देश का इतिहास भी दोहराया. उन्होंने कहा कि भारत में सब एक साथ रहते हैं। यही हमारे देश की पहचान है। यहां सभी जाति और धर्म के लोग एक ही छत के नीचे रहते हैं।

news shorts

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग हमेशा जाति और धर्म की बात करते हैं। व्यापार के बारे में कभी बात न करें। उन्होंने कहा कि काम हमें जोड़ता है, अर्थव्यवस्था हमें और आपको जोड़ती है। भारत में कोई खेती करता है, कोई बुनता है तो कोई काटता है। अखिलेश यादव ने निजीकरण को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने एयर इंडिया एयरलाइंस का जिक्र करते हुए कहा कि भारत में हर सामान की बिक्री शुरू हो गई है. एयरपोर्ट बिक चुका है। ट्रेनों की बिक्री भी शुरू हो गई है और बाद में रेलवे स्टेशनों पर भी बिक्री शुरू हो जाएगी।

बाबा साहब द्वारा संविधान में दिए गए अधिकारों का क्या होगा?
सहारनपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने देश के संविधान का जिक्र किया. उन्होंने बीजेपी पर देश में सब कुछ बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि बाबा साहब द्वारा संविधान में दिए गए अधिकारों का अब क्या होगा? अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के खेल को कोई नहीं समझ पाया है. एक के बाद एक इन सभी को निजी हाथों में बेचा जा रहा है। सरकारी कंपनी को भी बेचा जा सकता है। इसके बाद कहें कि हम नहीं चलाएंगे, अब हम आउटसोर्स से सरकार चलाएंगे।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सिर्फ कुर्सी और सत्ता चाहती है. उन्होंने कहा कि हम समाजवादी गरीबों को आगे ले जाएंगे। अखिलेश ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ साल पहले नदियों को साफ करने का संकल्प लिया गया था, लेकिन आज भी यमुना नदी में कचरा डाला जा रहा है. उन्होंने कहा कि यूपी में यमुना साफ है लेकिन जब यह नदी दिल्ली पहुंचती है तो काली हो जाती है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता दिल्ली नहीं दिख रही और लखनऊ की जनता को मथुरा नहीं दिख रहा। उन्होंने कहा कि गंगा-यमुना नदी हमारी पहचान है।

advt.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here