Home Breaking News अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक

अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक

अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक
अमेरिकी सेना के प्रवक्ता नेवी कैप्टन बिल अर्बन (Bill Urban) ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में ISIS-K के ठिकानों पर अमेरिकी सेना ने एयर स्ट्राइक की है।

अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर हुए सीरियल धमाकों के जवाब में 36 घंटे बाद ही अमेरिका ने ISIS के ठिकानों (US Air Strike On ISIS) पर एयर स्ट्राइक की। खबर है कि पूर्वी अफगानिस्तान में हुई इस एयरस्ट्राइक में ISIS को भारी नुकसान हुआ है और ISIS-K का मास्टरमाइंड मारा गया। अमेरिकी ड्रोन से ISIS को निशाना बनाया गया।

ortho

हमले में मारे गए कई आतंकी

अमेरिकी सेना के प्रवक्ता नेवी कैप्टन बिल अर्बन (Bill Urban) ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में ISIS-K के ठिकानों पर अमेरिकी सेना ने एयर स्ट्राइक की है। संकेत मिल रहे हैं कि हमने टारगेट को मार दिया है। इस हमले में कोई भी आम नागरिक नहीं मारा गया।

dr vinit new

बता दें कि अफगानिस्तान का नांगरहार आईएसआईएस के आतंकियों का गढ़ है। ये इलाका अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर है। अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने जेल में बंद बहुत से आतंकियों को छोड़ा है, जिसमें ISIS के आतंकी भी शामिल हैं।

devanant hospital

काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई

अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी टीम ने काबुल एयरपोर्ट पर फिर से आतंकी हमला होने की आशंका जताई है। इसीलिए राष्ट्रपति बाइडेन ने काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी है।

advt.

दरअसल काबुल धमाके में अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने के बाद से यूएस एक तरह से दबाव में है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमले के बाद चेतावनी दी थी कि वो इसका बदला जरूर लेंगे और ISIS के आतंकियों को उनके ठिकानों पर घुसकर मारेंगे। जिसके बाद उसने एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

अमेरिका ने लिया बदला, अफगानिस्तान में ISIS के ठिकानों पर की एयरस्ट्राइक