Home Breaking News गाजियाबाद में ज्वैलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार,...

गाजियाबाद में ज्वैलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

गाजियाबाद में ज्वैलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना मधुबन बापूधाम की पुलिस को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी। जब पुलिस ने 21 फरवरी को एक ज्वेलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाले 2 अभियुक्तों को मुठभेड़ के दौरान धर दबोचा।

मुठभेड़ के दौरान एक अभियुक्त घायल हुआ जबकि दूसरे को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि अभी इस पूरे मामले में आठ अन्य अभियुक्त फरार हैं पुलिस का दावा है उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि 21 फरवरी को थाना मधुबन बापूधाम क्षेत्र के जागृति विहार सेक्टर 23 संजय नगर में एक ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाते हुए ज्वेलर्स जय कुमार वर्मा पुत्र सुनील कुमार वर्मा के यहां हथियारों से लैस करीब 10 बदमाशों ने योजनाबद्ध तरीके से डकैती करने का प्रयास किया था। लेकिन ज्वेलर्स और आसपास के लोगों की सतर्कता के कारण बदमाश डकैती करने में असफल रहे। जिसकी सूचना पुलिस को प्राप्त सूचना के आधार पर तत्काल प्रभाव से मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश करने के लिए 8 विशेष टीमों का गठन किया गया।

उन्होंने बताया कि आसपास के सीसीटीवी फुटेज और गहन जांच करते हुए मैनुअल इंटेलिजेंस जेल में निरूद्ध अपराधियों से गहन पूछताछ एवं अन्य स्रोतों से जानकारी कर घटना के खुलासे का प्रयास किया जा रहा था। वहीं मधुबन बापूधाम पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि सदर मनन धाम रोड पर बंद पड़े सेंट पीटर स्कूल के पास दो स्कूटी सवार युवकों को रोका गया। लेकिन उन्होंने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करनी शुरू कर दी।उधर जवाबी कार्रवाई में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई।

इस दौरान इनमें से शिवा पुत्र कल्लू निवासी मुरादनगर के दाहिने पैर में गोली लगी।इसके अलावा उसके एक साथी एकल उर्फ बंटी पुत्र राजेश निवासी मुरादनगर के समेत गिरफ्तार कर लिया गया।

डीसीपी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने ही 22 फरवरी को जागृति विहार सेक्टर 23 संजय नगर में अपने अन्य आठ साथियों के साथ योजनाबद्ध तरीके से ज्वेलरी शॉप में डकैती की योजना तैयार की थी।योजना के तहत 21 फरवरी के दिन में ही ज्वेलर्स के यहां लूट की योजना बनाई गई थी। जिसमें दोनों को दुकानदार को कब्जे में कर बाकी ज्वेलरी और पैसा उठाना था।लेकिन ज्वैलर के दुकान से बाहर होने के कारण उनके द्वारा शोर मचा दिया गया। जिसके कारण वह लोग पकड़े जाने के भय से भाग खड़े हुए थे।

डीसीपी ने बताया कि फिलहाल इन दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी इस मामले में शामिल अन्य लोग अभी फरार हैं। उम्मीद है कि उनकी गिरफ्तारी भी जल्द ही कर ली जाएगी।

.

News Source: https://royalbulletin.in/an-absconding-accused-arrested-for-attempting-to-rob-a-jewelers-house-in-ghaziabad/15746

गाजियाबाद में ज्वैलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार, एक फरार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

गाजियाबाद में ज्वैलर्स के यहां लूट का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार, एक फरार