Home Breaking News भगवान कृष्ण पर विवादास्पद टिप्पणी पर असम कांग्रेस अध्यक्ष ने मांगी माफी

भगवान कृष्ण पर विवादास्पद टिप्पणी पर असम कांग्रेस अध्यक्ष ने मांगी माफी

गुवाहाटी। गोलाघाट में तिहरे हत्याकांड को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ जुबानी जंग के बीच राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने शुक्रवार को भगवान कृष्ण के बारे में अपनी विवादास्पद टिप्पणी पर माफी मांगी।

– Advertisement –

बोरा ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह ‘नामघरों’ (पारंपरिक असमिया मंदिरों) में उनके प्रवेश पर रोक लगाने की बजाय पुलिस द्वारा उनका एनकाउंटर किया जाना पसंद करेंगे।

उन्होंने कहा, “कल रात, मेरे पूर्वज मेरे सपने में आए और टिप्पणियों के संबंध में मेरी त्रुटि देखने में मेरी मदद की। मुझे नामघर जाकर प्रार्थना करने का निर्देश दिया गया। हिमंत बिस्वा सरमा मेरे लिए कोई खतरा नहीं हैं। मेरी एकमात्र चिंता यह है कि मेरी टिप्पणियांं, हो सकता है कि वैष्णव समुदाय द्वारा इसे अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किया गया हो।”

“मुख्यमंत्री ने मेरी गिरफ्तारी के लिए अनुरोध किया था। मुझे एक ‘सत्राधिकार’ (एकसारना वैष्णव परंपरा से जुड़े एक धार्मिक संगठन के प्रमुख) द्वारा नामघरों में जाने से रोकने का निर्देश दिया गया था। मैं उनसे विनती करता हूं कि वे मुझे नामघरों में जाने से न रोकें। इसके बजाय, पुलिस मुठभेड़ में मुझे गोली मार दो।”

बोरा ने कहा कि वह “मेरे गृहनगर में एक शानदार नामघर का निर्माण कर रहे हैं। मैं राजनीति में अपने कार्यकाल के बाद वहां प्रचार करूंगा। चूंकि राजनीति मेरी अंतिम पारी नहीं है, इसलिए ग्रामीणों के साथ मेरी यही एकमात्र शर्त है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”मैं किसी समाचार चैनल का मालिक नहीं हूं या अखबार नहीं चलाता हूं।” उनकी पत्नी रिनिकी भुइयां सरमा अपने मीडिया हाउस, प्राइड ईस्ट एंटरटेनमेंट्स की अध्यक्ष हैं, जो कई क्षेत्रीय चैनल कंपनियों की मूल कंपनी है।

“मैं रिपोर्ट की गई खबरों को नियंत्रित करने में असमर्थ हूं। मेरी अंतरात्मा ने मुझे जागरूक कर दिया है। मुझे पता है कि भाजपा और आरएसएस इस विषय को जाने नहीं देंगे, लेकिन मैं लोगों से आग्रह करूंगा कि वे क्षुद्र राजनीति का शिकार न हों और इन सब से ऊपर उठें।”

कांग्रेस नेता ने लव-जिहाद का जिक्र करते हुए टिप्पणी की कि भगवान कृष्ण की रुक्मिणी से शादी को भी इस शब्द के उदाहरण के रूप में देखा जा सकता है।

उन्होंने यह टिप्पणी उनके और मुख्यमंत्री के बीच हुई जुबानी जंग के दौरान की।

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कहा था, “अगर भगवान कृष्ण के संबंध में विवादास्पद बयान देने के लिए भूपेन बोरा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई, तो उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

.

News Source: https://royalbulletin.in/assam-congress-president-apologizes-for-controversial-remarks-on-lord-krishna/73456

भगवान कृष्ण पर विवादास्पद टिप्पणी पर असम कांग्रेस अध्यक्ष ने मांगी माफी
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

भगवान कृष्ण पर विवादास्पद टिप्पणी पर असम कांग्रेस अध्यक्ष ने मांगी माफी