Home Breaking News Mi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Xiaomi बंद कर सकती है Mi...

Mi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Xiaomi बंद कर सकती है Mi ब्रांड, जानें क्यों

Mi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Xiaomi बंद कर सकती है Mi ब्रांड, जानें क्यों

Xiaomi Mi सब-ब्रांड के तहत कंपनी टीवी, लैपटॉप, रेफ्रिजरेटर, एयर फ्रायर, स्मार्टवॉच, स्कूटर, रोबोट, हेअर ड्रायर और फिटनेस बैंड, स्मार्ट वॉच, वायरलैस इयरबड्स जैसे कई प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध है।

ortho

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही अपने प्रोडक्ट्स से ‘Mi’ ब्रांडिंग को हटा कर इसे बंद करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने यह बदलाव 10 अगस्त को लॉन्च किए गए अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Mix 4 से शुरू कर दिया है। अभी तक कंपनी ने MIX सीरीज के सभी फोन को MI MIX (Mi Mix 3, Mi Mix 2) की ब्रांडिंग दी थी, लेकिन इस बार कंपनी ने Mix 4 को Mi Mix 4 कहने की बजाय Xiaomi Mix 4 नाम दिया है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रांडिंग में यह बदलाव केवल कंपनी के लिए है या स्मार्टफोन वर्टिकल या सभी MI-ब्रांडेड प्रोडक्ट के लिए।।Read Also:-WhatsApp यूजर्स के लिए खतरा बन गया है ये ऐप, ज्यादा फीचर्स के लालच में हो सकती है प्रॉब्लम

devanant hospital

Mi ब्रांडिंग को हुए 10 साल

Xiaomi हाल ही में स्मार्टफोन सेगमेंट में Samsung को पछाड़कर दुनिया का नंबर एक स्मार्टफोन ब्रांड बन गया था। Xiaomi को यह सफलता हासिल करने में कंपनी के Mi-ब्रांडेड प्रीमियम स्मार्टफोन्स ने अहम भूमिका निभाई।  Xiaomi Mi सब-ब्रांड के तहत कंपनी टीवी, लैपटॉप, रेफ्रिजरेटर, एयर फ्रायर, स्मार्टवॉच, स्कूटर, रोबोट, हेअर ड्रायर और फिटनेस बैंड, स्मार्ट वॉच, वायरलैस इयरबड्स जैसे कई प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध है। Mi ब्रांडिंग को अब लगभग 10 साल हो गए हैं। 

advt.

अपकमिंग डिवाइसव  Xiaomi ब्रांडिंग के साथ आएंगे

XDA डेवलपर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इसके बजाय Xiaomi ब्रांडिंग का इस्तेमाल अपने डिवाइस पर करना शुरू कर देगी। उसके सभी अपकमिंग डिवाइस Mi ब्रांडिंग के बजाय Xiaomi ब्रांडिंग के साथ आएंगे। ऐसे में कंपनी Xiaomi, Redmi और Poco को एक साथ रखेगी जबकि Mi धीरे-धीरे गायब हो जाएगा। हालांकि, अभी चीजें थोड़ी भ्रमित करने वाली हैं क्योंकि Xiaomi की लेटेस्ट टैबलेट सीरीज़ को अभी भी Mi Pad 5 और Mi Pad 5 Pro कहा जाता है।

ankit

धीरे-धीरे कंपनी Mi ब्रांड को बंद कर देगी

Xiaomi चाहता है कि यूजर्स को पता चले कि यह Mi ब्रांडिंग वाले स्मार्टफोन से ज्यादा है। जैसा कि Xiaomi पहले से ही वैश्विक बाजार में Xiaomi ब्रांडिंग के साथ प्रोडक्टस की शिपिंग कर रहा है। ऐसे में कंपनी का यह संकेत ही समझ लीजिए की धीरे-धीरे कंपनी Mi ब्रांड को बंद कर देगी। हालांकि, यह फिलहाल नहीं कहा जा सकता है कि आखिर इसका असर कंपनी की सेल्स पर क्या पड़ेगा।

पंजाब

Redmi ब्रांड भी काफी लोकप्रिय

वहीं, दूसरी तरफ Redmi ब्रांड भी काफी लोकप्रिय है। खासतौर से भारत में यह बेहद ही लोकप्रिय है। यूजर्स को इस ब्रांड के फोन काफी पंसद आते हैं। Redmi ब्रांड अपने किफायती प्राइस टैग और आकर्षक खासियतों के चलते सबसे ज्यादा डिमांड में रहता है और यह सबसे ज्यादा मांग वाले ब्रांडों में से एक के रूप में उभरा है। Poco भी प्रीमियम स्पेक्स के साथ आता है जिसकी तुलना अक्सर फ्लैगशिप फोन से की जा सकती है।

dr vinit new

वर्तमान में, कंपनी अपने Mi TV 5X, Mi Band 6, और Mi नोटबुक को भारत में 26 अगस्त को होने वाले अपने स्मार्टर लिविंग 2022 इवेंट में लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है। इसने Redmi 10 Prime को भी छेड़ा है जो सितंबर को देश में लॉन्च होगा। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

Mi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Xiaomi बंद कर सकती है Mi ब्रांड, जानें क्यों
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

Mi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Xiaomi बंद कर सकती है Mi ब्रांड, जानें क्यों