Home Breaking News ग्वालियर मेले में कंबल, खिलौना और भोजनालय की दुकान में लगी आग

ग्वालियर मेले में कंबल, खिलौना और भोजनालय की दुकान में लगी आग

ग्वालियर। ग्वालियर व्यापार मेला की छतरी नंबर चार पर सोमवार की सुबह कंबल, खिलौना और गुप्ता भोजनालय की दुकान में अचानक आग लग गई। जिसे दमकल अमले द्वारा दो घण्टे की मशक्कत से आठ फायर ब्रिगेड गाड़ी पानी डालकर बुझाया गया।

वहीं मेला प्राधिकरण ने बीमे की राशि का 50 प्रतिशत मुआवजा भुगतान व्यापारियों को चैक के माध्यम से कर दिया। इस दौरान मेला व्यापारी संघ और दुकानदार कल्याण समिति के पदाधिकारी सुबह धरने पर बैठ गए और दो घण्टे के लिए मेला को बंद कर दिया गया।

जिला प्रशासन और प्राधिकरण की समझाइश से व्यापारियों ने धरना समाप्त किया और दोपहर 2 बजे मेला सैलानियों के लिए खोला गया। व्यापारियों की मांग थी कि उन्हें मुआवजे की पूरी राशि एक साथ प्रदान की जाए।

मेले की छतरी नंबर चार में ग्वालियर के व्यापारी जगदीश उपाध्याय द्वारा कंबल की दुकान, आगरा के विक्की अहमद द्वारा खिलौने की दुकान और बरेली के भुवनेश कुमार गुप्ता द्वारा गुप्ता भोजनालय की दुकानें लगाई गई थीं। सुबह 9:30-10 बजे के बीच इन दुकानों से आग की लपटों को उठता देखा गया।

व्यापारियों ने तुरंत दमकल अमले को आग की सूचना दी और दुकानों से सामान को बाहर निकालना शुरू कर दिया। दमकल अमले ने मौके पर पहुंचकर आठ गाडियां पानी फेंककर आग पर काबू किया। वहीं दमकल अमले ने मौके से एक जले हुए सिलेंडर को जब्त किया है।

कुछ प्रत्यक्षकारी व्यापारियों का कहना है कि यह आग घरेलू सिलेंडर से काम करते समय लापरवाही के कारण लगी हैं। मेला प्राधिकरण ने जगदीश उपाध्याय द्वारा दो लाख का बीमा कराने पर एक लाख, विक्की अहमद और भुवनेश कुमार गुप्ता को एक लाख के बीमा पर 50-50 हजार रुपये की राशि चेक के माध्यम से दी है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/blanket-toy-and-restaurant-shop-caught-fire-at-gwalior-fair/2933

ग्वालियर मेले में कंबल, खिलौना और भोजनालय की दुकान में लगी आग
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

ग्वालियर मेले में कंबल, खिलौना और भोजनालय की दुकान में लगी आग