Home Breaking News भारत माता की जय का नारा लगाने पर बसपा सांसद ने बीजेपी...

भारत माता की जय का नारा लगाने पर बसपा सांसद ने बीजेपी एमएलसी से माइक छीना, मचा हंगामा

लखनऊ – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों के साथ यूपी के 55 स्टेशनों का भी शिलांयास वर्चुअली किया।इस दौरान विभिन्न जिलों में केंद्र और राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य गणमान्य उपस्थित रहे। इस अवसर पर प्रयागराज जंक्शन के सिटी साइड स्थित यात्री आश्रय संख्या दो पर शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया। उत्तर प्रदेश के कुल 55 स्टेशन चयनित है, इसमें सात स्टेशन प्रयागराज मण्डल के शामिल है।

– Advertisement –

इस योजना में शामिल अमरोहा में अमृत भारत स्टेशन योजना शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया लेकिन यह आयोजन हंगामे की भेंट चढ़ गया। कार्यक्रम में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाये जाने से माहौल गरमा गया।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधान परिषद सदस्य डॉ. हरिसिंह ढिल्लों ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय का नारा लगाते हुए की।

कार्यक्रम में मौजूद भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता भारत माता की जय के नारे के साथ ही पार्टी के समर्थन में नारे लगाने लगे,इस पर बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने एतराज़ जताते हुए एम एल सी डा.ढिल्लों से माइक छीन लिया, तो नारेबाज़ी के साथ अफरातफरी मच गई। हंगामा जारी रहा और माहौल काफी देर तक गर्म रहा। रेलवे अधिकारियों द्वारा समझा बुझाकर जैसे तैसे माहौल शांत किया गया।

“अमृत भारत स्टेशन योजना” के तहत प्रयागराज जंक्शन के पुनर्विकास के लिए 960 करोड़ रूपए आवंटित किये गये है जोकि पूरे देश में सर्वाधिक है। इसी प्रकार कानपुर स्टेशन पर 767 करोड़ रूपए की लागत से स्टेशन का वृहद पुनर्विकास किया जाना प्रस्तावित है।

इस योजना के अन्तर्गत उत्तर मध्य रेलव प्रयागराज मण्डल के अंतर्गत 15 स्टेशनों विंध्याचल, फतेहपुर, पनकीधाम, मिर्जापुर, गोविन्दपुरी, मानिकपुर, इटावा एवं टूंडला, अनवरगंज, फिरोजाबाद, चुनार, खुर्जा, शिकोहाबाद, मैनपुरी और सोनभद्र हैं। इसकार्य पर करीब 350.63 करीब रूपए की लागत आएगी।

यहां कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, फुलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल, सांसद विनोद सोनकर समेत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक, एमएलसी और जिला पंचायत अध्यक्ष समेत उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी गण उपस्थित थे।

बुंदेलखंड के झांसी मंडल के तीन स्टेशनों झांसी, खजुराहो और डबरा के पुनर्विकास कार्य का भी प्रधानमंत्री के कर कमलों से शिलांयास किया गया । इस अवसर पर स्टेशन परिसर में आयोजित भव्य कार्यक्रम में एमएसएमई राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा, गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम सहित अन्य गणमान्य नागरिक और डीआरएम सहित रेलवे के आला अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बच्चों, स्थानीय लाेक कलाकारों और स्काउट्स एवं गाइड्स की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा ने कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं और सांस्कृतिक कार्यक्रम के प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

इस योजना के तहत झांसी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास पर 477़ 55 करोड की लागत आयेगी और यहां लोगों को सभी अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया करायी जायेंगी।

भदोही स्टेशन का भी अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास किये जाने का यहां के कालीन व्यापारियों ने जबरदस्त स्वागत किया है। इस अवसर पर भदोही रेलवे स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें सांसद, विधायक के साथ बड़ी संख्या में भदोही जिले से कालीन कारोबारियों ने
शिरकत की है।
अमृत योजना के तहत भदोही रेलवे स्टेशन का 22 करोड़ 2 लाख रूपये से कायाकल्प होगा। लम्बे समय से उपेक्षित पड़ा भदोही रेलवे स्टेशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस योजना से अब यहां पर एयरपोर्ट जैसी सुविधा मुहैया होगी। पीएम की इस सौगात से भदोही के कालीन निर्यातक गदगद हैं।

इस योजना में शामिल फर्रुखाबाद में भी स्टेशन पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हल्की वर्षा में आमंत्रित,गणमान्य नागरिकों एवं जनप्रतिनिधियों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा सांसद एवं रेलवे संसदीय स्थाईसलाहकार समिति सदस्य मुकेश राजपूत के साथ रेलवे बोर्ड सदस्या सरस्वती वर्मा, विधायक डॉ सुरभि, विधायक सुशील शाक्य ,विधायक नागेंद्र सिंह राठौर, एमएलसी , पूर्व विधायक कुलदीप गंगवार, भाजपाजिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता,और बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

अमेठी रेलवे स्टेशन परिसर में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केन्द्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी के प्रस्ताव पर केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा अमेठी रेलवे स्टेशन का चयनअमृत भारत स्टेशन योजना के अन्तर्गत किया गया है।इसके कायाकल्प के लिए केन्द्र की मोदी सरकार ने 22 करोड़ 07 रुपए का बजट स्वीकृत किया है। यहां कार्यक्रम में स्मृति ईरानी मौजूद रहीं।

जौनपुर में इस योजना के तहत तीन रेलवे स्‍टेशन जौनपुर जक्शन, शाहगंज व जंघई का कायाकल्प किया जायेगा और इसके लिए यहां स्टेशन परिसर में भव्य कार्यक्रम का आयोजन भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के अध्यक्षता में शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी रही और विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार गिरीश यादव और विधायक बादलपुर रमेश मिश्रा उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सीमा द्विवेदी ने कहा कि रेलवे स्‍टेशनों को शहर के सिटी सेंटर के रूप में विकसित किए जाएंगे, रेलवे स्‍टेशन पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना की शुरूआत की गई है। इस योजना के तहत जौनपुर में तीन स्टेशनों को शामिल किया गया है।

इस अवसर पर प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द्र यादव तीनों जिला महामंत्री सुशील मिश्रा, पीयूष गुप्ता, अमित श्रीवास्तव, जिला उपाध्यक्ष संदीप सरोज, रवींद्र सिंह राजू दादा, प्रमोद यादव, पूर्व विधायक सुरेन्द्र प्रताप सिंह, सुषमा पटेल, नगरपालिका अध्यक्ष मनोरमा मौर्या सहित आदि जन मानस उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अमृत भारत योजना के तहत देश के 508 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण का आज वर्चुअल संवाद के माध्यम से शिलान्यास किया गया। इनमें मुरादाबाद रेल मंडल के अमरोहा, गजरौला, रामपुर, चंदौसी, नजीबाबाद,बिजनौर, नगीना, हरदोई, शाहजहांपुर, रुड़की, हर्रावाला तथा हापुड़ समेत 12 स्टेशन भी शामिल हैं।
मंडल रेल प्रबंधक राजकुमार प्रिंस ने बताया कि आगामी छह माह में चयनित स्टेशनों के सभी विकास कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए रेलवे की गति शक्ति टीम को लगाया गया है, उक्त टीम लक्ष्य आधारित कार्यों को पूरा करने के लिए जानी जाती है। उक्त सभी रेलवे स्टेशनों का आगामी छह माह में विकास कार्य पूरे होने के प्रति हम आशान्वित हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/bsp-mp-creates-ruckus-by-snatching-mic-from-bjp-mlc-for-chanting-bharat-mata-ki-jai/76873

भारत माता की जय का नारा लगाने पर बसपा सांसद ने बीजेपी एमएलसी से माइक छीना, मचा हंगामा
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

भारत माता की जय का नारा लगाने पर बसपा सांसद ने बीजेपी एमएलसी से माइक छीना, मचा हंगामा