Home Breaking News प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं...

प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले किसानों का धरना-प्रदर्शन आज भी जारी रहा। किसान 25 अप्रैल से प्राधिकरण पर दिन-रात डटे हुए है। वहीं किसानों द्वारा दो दिन पूर्व जुलूस/मार्च निकालने पर थाना बीटा-2 पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन में 27 नामित और करीब दो सौ अज्ञात किसान नेताओं व किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद से किसान आक्रोशित है।

– Advertisement –

थाना बीटा-2 के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि उपनिरीक्षक विकास यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह 8 मई को गश्त पर थे। उन्हें पता चला कि डेमिनोज चैराहे के पास 150 से 200 से ज्यादा लोग एकत्रित हैं। उन्होंने बताया कि वह मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने देखा कि वहां पर काफी भीड़ जमा है। उन्होंने वहां मौजूद अखिल भारतीय किसान सभा के प्रवक्ता डा. रुपेश वर्मा और अन्य लोगों को बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है। बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन नहीं किया जा सकता।

थाना प्रभारी ने बताया कि उपनिरीक्षक के समझाने के बावजूद भी ये लोग नहीं माने तथा धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इन लोगों ने बिना अनुमति के एक मार्च निकाला। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे, लेकिन उनके समझाने के बावजूद भी लोग नहीं माने।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक संदीप यादव की तरफ से रुपेश वर्मा, नरेंद्र भाटी, विकास वीर सिंह नेता, बिजेंद्र प्रधान, सीटू नेता गंगेश्वर दत्त शर्मा, सुरेंद्र यादव, योगेंद्र प्रधान, प्रकाश प्रधान, जगबीर नंबरदार, अजब सिंह नेता, संदीप, अजय पाल सिंह, राजीव नागर, नेतराम, राहुल, राकेश, नरेंद्र हरीश, ललित भाटी, शैलेंद्र सिंह, विजेंद्र, महेंद्र चंद्र, संजय फौजी, परम धर्मवीर अशोक तथा 150 से 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 188, 283 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/case-filed-against-farmer-leaders-protesting-against-their-demands-on-authority/44481

प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज