Home Breaking News शिक्षक घोटाला मामले में सीबीआई ने तृणमूल विधायक को किया गिरफ्तार

शिक्षक घोटाला मामले में सीबीआई ने तृणमूल विधायक को किया गिरफ्तार

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 65 घंटे की मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीबन कृष्णा साहा को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई के अधिकारी बरवान विधायक को कोलकाता ला रहे हैं, जहां उन्हें मेडिकल परीक्षण के बाद दिन में बाद में एक विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

– Advertisement –

साहा तीसरे तृणमूल कांग्रेस विधायक हैं, जिन्हें भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन सीबीआई द्वारा यह पहला मामला है।

पिछले साल जुलाई में मामले की समानांतर जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था.

इसके अलावा 2022 में, ईडी ने पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ प्राइमरी एजुकेशन के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया, जो नदिया जिले के पलाशीपारा विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।

सीबीआई सूत्रों ने कहा कि साहा के आवास पर छापे और तलाशी अभियान के माध्यम से, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में सरकारी स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के रूप में 3,200 उम्मीदवारों की भर्ती के बारे में कागजी और डिजिटल दोनों तरह के दस्तावेज बरामद किए हैं।

जब छापेमारी चल रही थी, तब साहा ने अपने दो मोबाइल फोन भी अपने आवास के बगल के एक तालाब में फेंक दिए। हालांकि सीबीआई के अधिकारी एक फोन को ट्रैक करने में सक्षम थे, लेकिन दूसरा गायब है।

अपनी जांच के दौरान और गिरफ्तार और निष्कासित युवा तृणमूल कांग्रेस के नेता कुंतल घोष से पूछताछ के दौरान, केंद्रीय एजेंसी के जासूस कौशिक घोष नामक एक स्थानीय एजेंट के संपर्क में आए।

सूत्रों ने कहा कि कौशिक घोष मुख्य रूप से मुर्शिदाबाद जिले में एक एजेंट के रूप में काम करते थे और उनका काम मुख्य रूप से सरकारी स्कूलों में नियुक्ति पाने के लिए मोटी रकम देने के इच्छुक उम्मीदवारों की व्यवस्था करना था।

कौशिक घोष से सीबीआई को घोटाले में साहा की संलिप्तता के बारे में पता चला।

.

News Source: https://royalbulletin.in/cbi-arrests-trinamool-mla-in-teacher-scam-case/35562

शिक्षक घोटाला मामले में सीबीआई ने तृणमूल विधायक को किया गिरफ्तार
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

शिक्षक घोटाला मामले में सीबीआई ने तृणमूल विधायक को किया गिरफ्तार