Home Breaking News केंद्र के निर्देश, एक भी व्यक्ति सड़क पर बिना मास्क न आए...

केंद्र के निर्देश, एक भी व्यक्ति सड़क पर बिना मास्क न आए नजर

बुधवार को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने एनसीआर से संबंधित मेरठ मंडल में कोरोना के बढ़ते केस को लेकर कमिश्नर, डीएम और अपर मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने मेरठ समेत एनसीआर के जिलों में दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर मास्क न लगाने वालों पर सख्ती के निर्देश दिए।

केंद्रीय गृह सचिव ने स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ एनसीआर के जिलों में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए वीडियोकांफ्रेंसिंग से समीक्षा की। उन्होंने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और मौत पर चिंता जताई। उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन अनिवार्य तौर से कराने को कहा। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने मास्क ना पहनने के मामले में दिल्ली मेट्रो का उदाहरण दिया और कहा कि दिल्ली मेट्रो में मास्क और सैनिटाइजर के मामले में 2300 लोगों का अब तक चालान हो चुका है। इसी तरह अन्य जिलों में भी कार्रवाई की जाए। बिना मास्क एक भी व्यक्ति सड़क पर नहीं दिखना चाहिए। समीक्षा बैठक में प्रदेश सरकार की ओर से अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि 30 सितंबर तक एक करोड़ टेस्टिंग हो जाएगी। बैठक में कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम के.बालाजी, सीएमओ डा.राजकुमार आदि मौजूद रहे।

गृह सचिव ने आगामी त्योहारों को लेकर विशेष तौर से अलर्ट किया। उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए और अधिक सजगता के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

Must Read

केंद्र के निर्देश, एक भी व्यक्ति सड़क पर बिना मास्क न आए नजर