Home Breaking News भाजपा नेत्री से 50 लाख की ठगी: मेरठ की भाजपा नेता पूजा बंसल की तहरीर पर दर्ज शातिर पर धोखाधड़ी का केस,

भाजपा नेत्री से 50 लाख की ठगी: मेरठ की भाजपा नेता पूजा बंसल की तहरीर पर दर्ज शातिर पर धोखाधड़ी का केस,

0
भाजपा नेत्री से 50 लाख की ठगी: मेरठ की भाजपा नेता पूजा बंसल की तहरीर पर दर्ज शातिर पर धोखाधड़ी का केस,
लाल घेरे में ठगी का आरोपी विष्णु बाबू दिवाकर - Dainik Bhaskar

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की राष्ट्रीय स्तर की पदाधिकारी बनकर मेरठ भाजपा नेता पूजा बंसल से 50 लाख नहीं 25 रुपये ठगे गए। पूजा की शिकायत पर सचेंडी थाने में शातिर ठग विष्णु बाबू दिवाकर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह खुलासा हुआ है. ये शातिर भाजपा नेत्री समेत 50 से ज्यादा लोगों को ठग चुका है। एडीजी जोन कानपुर ने गैंगस्टर और संपत्ति जब्त करने वाले कानून के तहत ठगों के खिलाफ कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं.

गैंगस्टर लगेगा और करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त
एडीजी भानु भास्कर ने सोमवार को भाजपा नेता पूजा बंसल व अन्य को ठगने के मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए। इसके बाद मामले की जांच कर रहे सीओ सदर सुशील कुमार दुबे ने अपनी जांच रिपोर्ट दी और फिर भाजपा नेता की शिकायत पर सचेंडी थाने में आरोपित विष्णु बाबू दिवाकर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. , जाली दस्तावेजों का उपयोग। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद यह बात सामने आई कि भाजपा नेता से 25 नहीं बल्कि 50 लाख की ठगी हुई है. शातिर ने आयोग में अध्यक्ष बनवाने के साथ-साथ करोड़ों के टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी की है। एडीजी ने रिपोर्ट दर्ज करने के साथ ही शातिर ठग के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई व संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया. इसके बाद सचेंडी थाना प्रभारी सतीश राठौर, सीओ सदर सुशील दुबे ने बल के साथ शातिर के घर पर छापेमारी की. तब पता चला कि शातिर घर में ताला लगाकर फरार हो गया है।

एफआईआर कॉपी

शातिर पर धोखाधड़ी के दो मामले पहले भी दर्ज हैं
भाजपा नेता पूजा बंसल ने बताया कि पुलिस की लापरवाही के चलते शातिर ठग विष्णु पत्नी रानी देवी और बेटे अन्नू दिवाकर के साथ घर में ताला लगाकर फरार हो गया. अगर पुलिस पहले दिन ही सक्रिय होती तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाता। अब उसे पुलिस के लिए ढूंढना किसी चुनौती से कम नहीं है. वहीं मामले की जांच कर रहे सीओ सदर सुशील कुमार दुबे ने बताया कि शातिर के खिलाफ जांच में यह बात सामने आई है कि सचेंडी थाने में शातिर विष्णु के खिलाफ धोखाधड़ी के दो मामले पहले से दर्ज हैं. इसके साथ ही उसने एक-दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी की है.

ठग ने कहा था- मैं राज्य का संगठन मंत्री बनने जा रहा हूं
प्राथमिकी दर्ज कराने वाले मेरठ शास्त्री नगर निवासी भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूजा बंसल ने बताया कि शातिर विष्णु बाबू दिवाकर राज्य व राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ बैठते थे. इसके साथ ही उन्होंने झांसा दिया था कि वह जल्द ही राज्य के संगठन मंत्री बनेंगे। इससे पूजा के साथ-साथ दूसरों ने आंखें बंद कर नौकरी, पद और अन्य लालच के रूप में उसे लाखों रुपये दिए।

अयोध्या राम मंदिर निर्माण में अहम जिम्मेदारी के बहाने लाखों की वसूली
शातिर ठग ने बताया था कि उन्हें अयोध्या राम मंदिर निर्माण की अहम जिम्मेदारी भी दी गई है. इसकी आड़ में संगठन से जुड़े कारोबारी, नेता समेत सैकड़ों लोगों को उसने कितना ठगा है, यह कोई नहीं जानता. पुलिस अब उसके खाते की डिटेल खंगाल रही है। यह स्पष्ट होगा कि विष्णु को यह राशि कहां से मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here