Home Breaking News सवा करोड़ की इलेक्ट्रिक बस में सफर करेंगे शहरवासी

सवा करोड़ की इलेक्ट्रिक बस में सफर करेंगे शहरवासी

मंडलायुक्त अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में बुधवार को मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 17वीं बोर्ड व वार्षिक सामान्य बैठक हुई। इसमें शहर में शहर में इलेक्ट्रिक और सीएनजी बसें जल्द लाने की प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया गया।

मंडलायुक्त ने कहा कि सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसें जनपद में आनी हैं। उनको शासन स्तर से समन्वय कर जल्द से जल्द मंगवाने की प्रक्रिया पूरी करें। बैठक में डीएम के बालाजी व एमडीए के उपाध्यक्ष को बोर्ड निदेशक के रूप में नामित करने का प्रस्ताव पारित हुआ। कंपनी सचिव का एक वर्ष के लिए कार्य विस्तार किया गया। साथ ही आडिट आपत्तियों व सुझाव पर चर्चा के निर्देश दिए।

इस बीच बताया गया कि जनपद को नई 50 इलेक्ट्रिक बसें मिलनी हैं। इस पर बोर्ड हो स्वीकृति पहले ही दे चुका है। शासन से अनुमति ली जा रही है। इसमें लोहिया नगर में पांच एकड भूमि में सिटी ट्रांसपोर्ट का चार्जिंग स्टेशन, अड्डा व आफिस बनाने का काम शुरू किया जा रहा है। इसमें 11 करोड़ 86 लाख की अनुमानित लागत रखी गई है। कानपुर एसपीवी से 80 सीएनजी बसे मेरठ लाई जा रही हैं। इसकी प्रक्रिया जल्द पूरी की जा रही है। एक इलेक्ट्रिक बस की कीमत लगभग सवा करोड़ रुपये और सीएनजी बस की कीमत लगभग 70 लाख रुपये है।

Must Read

सवा करोड़ की इलेक्ट्रिक बस में सफर करेंगे शहरवासी