Home Breaking News नोएडा में तेजी से घट रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटे...

नोएडा में तेजी से घट रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए 43 नए मरीज

नोएडा। नोएडा में कोरोना के केस लगातार घट रहे है। विगत 24 घंटे में 1304 सैंपल की जांच के बाद 43 नए मरीज सामने आए है। वहीं 91 मरीज ठीक हुए है। सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 243 हो गई है। 17 मरीज अस्पताल में भर्ती है और नए मरीजों में एक बच्चा भी पाजीटिव है जिसकी उम्र 18 साल से कम है। सीएमओ डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि भर्ती मरीजों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना के मरीजों की संख्या कम हो रही है। इसका मतलब ये नहीं कि कोरोना संक्रमण बढ़ नहीं सकता। लापरवाही कतई न करें, कोविड नियमों का पालन किया जाए ताकि संक्रमण पर ब्रेक लगाया जा सके।

– Advertisement –

उन्होंने बताया कि भर्ती मरीजों में किसी का ऑक्सीजन स्तर कम नहीं हो रहा है। उन्हीं मरीजों को भर्ती किया गया है जिनके घर में होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है। वहीं कंट्रोल रूम से लगातार होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा जिन मरीजों की दिक्कत हो रही है वो टोल फ्री नंबर 18004192211 पर फोन कर समस्या बता सकते है।

मेडिकल एक्सपर्ट्स के अनुसार, नए सब वैरिएंट के लक्षण काफी हद तक ओमीक्रॉन के पिछले वैरिएंट्स जैसे ही हैं। तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, बदन दर्द, सिर में दर्द, सर्दी जैसे लक्षण आम हैं। सूंघने और टेस्ट करने की क्षमता नहीं जाती और जा भी सकती है। राहत की बात यह है कि ज्यादातर मरीज घर पर सिर्फ आराम करके ठीक हो जा रहे हैं।

.

News Source: https://royalbulletin.in/corona-cases-are-decreasing-rapidly-in-noida-43-new-patients-arrived-in-24-hours/41906

नोएडा में तेजी से घट रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए 43 नए मरीज
The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera

Must Read

नोएडा में तेजी से घट रहे है कोरोना के मामले, 24 घंटे में आए 43 नए मरीज