Home Breaking News साबुन गोदाम में 15 दिन के बच्चे का हुआ कोरोना टेस्ट

साबुन गोदाम में 15 दिन के बच्चे का हुआ कोरोना टेस्ट

साबुन गोदाम स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में सोमवार को 15 दिन के नवजात का कोरोना टेस्ट हुआ। चिकित्सकों के अनुसार 48 से 72 घंटे के बीच रिपोर्ट आएगी। नवजात का कोरोना टेस्ट इस कारण कराया गया है कि उसके परिवार के तीन सदस्य संक्रमित आ चुके हैं।

साबुन गोदाम पीएचसी में सोमवार को 15 दिन के नवजात का कोरोना टेस्ट हुआ। अब तक इस पीएचसी में इतने कम दिनों के किसी बच्चे का कोरोना टेस्ट नहीं हुआ था। परिजनों ने बताया कि उनके परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित आ चुके हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार परिवार के सभी सदस्यों का कोरोना टेस्ट आवश्यक है।

पीएचसी प्रभारी डा. मेघना श्रीवास्तव के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चे का कोरोना सैंपल लिया। हालांकि 15 दिन के बच्चे का सैंपल लेने के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष सतर्कता बरती। पीएचसी प्रभारी का कहना है कि हाईरिस्क होने के कारण बच्चे का कोरोना टेस्ट आवश्यक था। सभी ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि बच्चे की रिपोर्ट निगेटिव आए। परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने के कारण बच्चा हाईरिस्क में माना गया। बच्चा स्वस्थ है। सैंपल लेने के बाद जांच के लिए भेज दिया गया है, जिसकी रिपोर्ट 48 से 72 घंटे के अंदर आने की संभावना है।

Must Read

साबुन गोदाम में 15 दिन के बच्चे का हुआ कोरोना टेस्ट