Home Breaking News अंधेरे ने रोका रेस्क्यू ऑपरेशन, अभी भी हवा में अटकी 15 जिंदगियां,...

अंधेरे ने रोका रेस्क्यू ऑपरेशन, अभी भी हवा में अटकी 15 जिंदगियां, हेलिकॉप्टर से गिर कर डेढ़ हजार फीट नीचे गिरा व्यक्ति, अब तक 3 लोगो की मौत;

झारखंड के देवघर में रोपवे दुर्घटना के बचाव अभियान के दौरान एक और हादसा हो गया है। रोपवे ट्रॉली से हेलीकॉप्टर में चढ़ते समय एक युवक नीचे खाई में गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।Read Also:-झारखंड रोपवे हादसा : सेना ने 30 तीर्थयात्रियों को निकाला; घटना के 24 घंटे बाद भी 18 लोगों का रेस्क्यू जारी, 2 महिलाओं की मौत

झारखंड के देवघर में रोपवे हादसे के बीच से बड़ा हादसा होने की खबर आई है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक व्यक्ति हेलीकॉप्टर से करीब डेढ़ हजार फीट गहरी खाई में गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। प्रशासन ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही त्रिकूट पर्वत रोपवे हादसे में मरने वालों की संख्या 3 हो गई है।

https://www.thesabera.com/wp-content/uploads/2022/04/video-1.mp4

इस बीच, अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य स्थगित कर दिया गया है। अभी भी 15 लोग ट्राली में फंसे हुए हैं। जिन्हें हवा में लटक कर एक रात और गुजारनी पड़ेगी पड़ेगी। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह पांच बजे से वायुसेना सेना आईटीबीपी और जिला प्रशासन की टीम बचाव कार्य शुरू करेगी।

बताया जाता है कि शाम करीब 5:45 बजे जब वायुसेना के दो हेलीकॉप्टरों से एक साथ रेस्क्यू किया जा रहा था। इसी क्रम में ट्राली से उतारे जाने के बाद यात्री को लगी लाइफ बेल्ट अचानक हेलीकॉप्टर के गेट पर पहुंचने से पहले खुल गई। इससे वह नीचे गिर गया।

उसकी पहचान दुमका के काकनी गांव निवासी रोजगार सेवक राकेश के रूप में हुई है। नीचे खड़े सैकड़ों लोगों ने उसके हेलीकॉप्टर से गिरने की घटना को देखा तो हंगामा शुरू हो गया। घटना के तुरंत बाद, वायु सेना की एक टीम गिरे हुए व्यक्ति का पता लगाने के लिए पैदल ही पहाड़ पर पहुंच गई। वहां से उसके शव को उठाकर एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा गया।

बता दें कि रामनवमी के मौके पर रविवार को बड़ी संख्या में लोग त्रिकूट पर्वत पर पहुंचे थे। लोग रोपवे का लुत्फ उठा रहे थे। हादसा शाम करीब चार बजे रोपवे पर तार टूटने से हुआ। एक ट्राली काफी ऊंचाई से खाई में गिर गई। उसमें बैठी दो महिलाओं की मौत हो गई। हादसे के कारण आठ ट्रालियां अपनी जगह से सात फुट नीचे खिसक गईं। इस दौरान उसमें बैठे लोग चोटिल हो गए।

वही दो ट्रालियां पत्थर से टकरा गईं। वहां बैठे लोग भी घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। रविवार रात अंधेरा और दुर्गम क्षेत्र होने के कारण बचाव अभियान भी रोक दिया गया था। सेना और वायुसेना ने सोमवार सुबह पांच बजे ऑपरेशन की कमान संभाली। एक दिन की मेहनत में 32 लोगों को निकाला जा सका।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

The Sabera Deskhttps://www.thesabera.com
Verified writer at TheSabera
Exit mobile version